Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
NDTV Khabar

मैनचेस्टर धमाका : पॉप सिंगर एरियाना ग्रैंड के शो के दौरान धमाका, 19 की मौत, 59 घायल, PM मोदी ने भी जताया दुख

ब्रिटन के मैनचेस्टर एरेना में पॉप गायिका एरियाना ग्रैंड के शो के धमाका हुआ. मैनचेस्टर पुलिस के मुताबिक-19 लोगों की मौत हुई है जबकि 59 लोग घायल हुए हैं.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
मैनचेस्टर धमाका : पॉप सिंगर एरियाना ग्रैंड के शो के दौरान धमाका, 19 की मौत, 59 घायल, PM मोदी ने भी जताया दुख

मैनचेस्टर एरिना में पॉप सिंगर के कार्यक्रम के दौरान हंगामा

खास बातें

  1. संगीत कार्यक्रम के दौरान मंगलवार की तड़के हुआ विस्फोट
  2. अमेरिकी गायक एरियाना ग्रांडे को सुनने के लिए जुटे थे हजारों लोग
  3. विस्फोट में 19 लोग मारे गए, जबकि 50 से अधिक घायल हुए हैं
मैनचेस्टर:

इंग्लैंड के मैनचेस्टर में एक कार्यक्रम के दौरान हुए बम विस्फोट में कई लोगों की मौत हो गई. ब्रिटिश पुलिस ने 19 लोगों के मरने और 59 लोगों के घायल होने की पुष्टि की है. फिलहाल पुलिस इसे आतंकी घटना मान कर चल रही है. पुलिस ने पूरे इलाके को अपने कब्जे में लेकर खाली करा लिया है. यहां  एरियाना ग्रैंड का कॉन्सर्ट चल रहा था. जिस जगह यह कार्यक्रम हो रहा था, वहां 21 हजार लोगों के बैठने की क्षमता है. ब्रिटेन की प्रधानमंत्री थेरेसा मे ने इस धमाके के बाद बयान जारी किया है. उन्होंने कहा- एक भय उत्पन्न करने वाला आतंकी हमला है. हमले में मारे गए लोगों को मेरी श्रद्धांजलि.(10 साल में 7 बार दहला यूरोप, मैनचेस्टर धमाके ने हरे किए घाव)

कार्यक्रम स्थल के नजदीक रहने वाली सूजी मिशेल ने बताया कि उनका फ्लैट कार्यक्रम स्थल के ठीक विपरीत दिशा में है. धमाके की आवाज सुनकर वह बाहर आईं तो देखा कि बड़ी संख्या में लोग इधर-उधर भाग रहे थे. संगीत कार्यक्रम में भाग ले आए इसाबेल हॉजंस ने स्काई न्यूज को बताया कि हर कोई डरा हुआ चीखता-चिल्लाता भाग रहा था. पूरा गलियारा धुंए से भर गया, जलने की गंध आ रही थी. (ब्रिटेन के मैनचेस्टर में धमाका : हर कोई डरा हुआ चीखता-चिल्लाता भाग रहा था, प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया आंखों देखा हाल)


एरेना के नीचे मैनचेस्टर विक्टोरिया स्टेशन से रेल सेवाओं को रद्द कर दिया गया है. यहां की उत्तरी रेलवे ने अपनी वेबसाइट पर लिखा है कि मैनचेस्टर विक्टोरिया के निकट एक घटना होने से समस्त आपातकालीन सेवाएं वहां लगा दी गई हैं, जिसके परिणामस्वरूप सभी लाइनों को बंद किया जा रहा है.

टिप्पणियां

ग्रेटर मैनचेस्टर पुलिस के इयान हॉपकिंस ने बताया कि हम पीड़ितों की मदद के लिए हर संभव कोशिश कर रहे हैं.जब तक हमें कोई और जानकारी नहीं मिल जाती हम इसे हम एक आतंकी हमले की तरह देख रहे हैं. ख़ुफ़िया विभाग से भी सहयोग लिया जा रहा है.अभी ज़रूरी ये है कि लोग इस इलाक़े से दूर रहें.


प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मैनचेस्टर की घटना पर गहरा दुख व्यक्त किया है.  उन्होंने ट्वीट करते हुए इस हादसे में हताहत परिवारों के प्रति गहरी संवेदना प्रकट की. 

वहीं @ManchesterArena ने बयान जारी किया कि हम इस बात की पुष्टि करते हैं बीती रात एरियाना ग्रैंड शो से लौटते वक्त यहां एक घटना हुई है. ये घटना मैनचेस्टर एरीना के बाहर सार्वजनिक जगह पर हुई. हमारी प्रार्थना और संवेदना पीड़ित के साथ है. ज्यादा अपडेट के लिए ट्विटर पर @gmpolice को फॉलो करें.



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


 Share
(यह भी पढ़ें)... शाहीन बाग फिर पहुंचे मध्यस्थ, कहा- तकलीफें दूर करने के लिए मिलकर रास्ता निकालें

Advertisement