NDTV Khabar

धमाके से दहला ब्रुसेल्स का रेलवे स्टेशन, पुलिस ने एक संदिग्ध को मार गिराया

धमाके के बाद मौके पर मौजूद पुलिसकर्मी ने एक संदिग्ध को गोली मार दी. न्यूज एजेंसी रॉयटर्स के मुताबिक धमाका स्थानीय समय के मुताबिक 7 बजे शाम में हुई. इसकी वजह से शहर के सेंट्रल रेलवे स्टेशन को खाली कराया लिया गया. इसके करीब पर्यटन स्थल को भी खाली करा लिया गया.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
धमाके से दहला ब्रुसेल्स का रेलवे स्टेशन, पुलिस ने एक संदिग्ध को मार गिराया

धमाके के बाद पूरे ब्रुसेल्स में सुरक्षा व्यवस्था कड़ी कर दी गई.

खास बातें

  1. बेल्जियम की राजधानी ब्रुसेल्स का सेंट्रल ट्रेन स्टेशन पर धमाका
  2. पुलिस ने एक संदिग्ध को मौके पर गोली मारी
  3. धमाके के बाद सेंट्रल रेलवे स्टेशन को खाली कराया लिया गया
नई दिल्ली: बेल्जियम की राजधानी ब्रुसेल्स का सेंट्रल ट्रेन स्टेशन बुधवार को दहल गया. इसके बाद पूरे स्टेशन पर अफरातफरी मच गई. लोग इधर-उधर भागते दिखे. प्रत्यक्षदर्शियों के हवाले से कहा जा रहा है कि रेलवे स्टेशन पर सबकुछ सामान्य था. कुछ लोग ट्रेन पर सवार होने जा रहे थे तो कुछ स्टेशन पर अपनी गाड़ी का इंतजार कर रहे थे. इसी दौरान वहां अचानक जोरदार धमाका हुआ और सबकुछ शांत हो गया. धमाके का धुंआ शांत होने पर लोग भागने लगे. धमाके के बाद मौके पर मौजूद पुलिसकर्मी ने एक संदिग्ध को गोली मार दी. न्यूज एजेंसी रॉयटर्स के मुताबिक धमाका स्थानीय समय के मुताबिक 7 बजे शाम में हुई. इसकी वजह से शहर के सेंट्रल रेलवे स्टेशन को खाली कराया लिया गया. इसके करीब पर्यटन स्थल को भी खाली करा लिया गया.

मालूम हो कि पिछले साल मार्च में ब्रसेल्स एयरपोर्ट और सेंट्रल मेट्रो स्टेशन पर सिलसिलेवार धमाके हुए थे, जिसमें करीब 40 लोगों की मौत और करीब 250 लोग घायल हुए थे. उस वक्त इस हमले की जिम्मेदारी इस्लामिक स्टेट ने ली थी. 

यहां गौर करने वाली बात यह है कि बेल्जियम में सरकार इस्लामी गुटों के साथ कई वर्षों से संघर्ष कर रही है. इसके सैंकड़ों नागरिक सीरिया और इराक में लड़ाई के लिए आईएस में शामिल हो गए हैं.

बेल्जियम के कई शहर आतंकियों के गढ़ माने जाते हैं, जिसमें सबसे ज्यादा सक्रिय ब्रसेल्स और उसका दक्षिण-पश्चिम का उपनगरीय इलाक़ा मोलेनकीक है. इस इलाक़े में मोरक्को के लोगों की बड़ी आबादी रहती है.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement