NDTV Khabar

पाकिस्तान के पाराचिनार में धमाका, 24 की मौत, 100 घायल

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
पाकिस्तान के पाराचिनार में धमाका, 24 की मौत, 100 घायल

पाकिस्तान के पाराचिनार में धमाका (प्रतीकात्मक फोटो)

इस्लामाबाद: पाकिस्तानी तालिबान ने एक शिया इमामबाड़े को निशाना बनाकर शक्तिशाली कार बम विस्फोट किया जिसमें कम से कम 24 लोगों की मौत हो गई और 100 अन्य घायल हो गए. यह धमाका खुर्रम एजेंसी में पाराचिनार के सेन्ट्रल बाजार में इमामबाड़ा के मुख्य प्रवेश द्वार पर हुआ. विस्फोट के समय लोग जुमे की नमाज पढ़ रहे थे. स्थानीय मीडिया के अनुसार विस्फोट में कम से कम 24 लोग मारे गए और 100 अन्य घायल हो गए. घायलों में कई लोगों की हालत गंभीर बताई गई है. विस्फोट में कई वाहन भी क्षतिग्रस्त हुये हैं.

टिप्पणियां
पाकिस्तानी तालिबान से अलग होकर बने समूह जमात-उल-अहरार ने इस हमले की जिम्मेदारी ली है. सुरक्षा बलों ने इलाके की घेराबंदी कर दी है जबकि आपात सेवाओं को मौके पर भेजा गया. प्रशासन ने इलाके के सभी अस्पतालों में आपात स्थिति की घोषणा की है. पाकिस्तान के प्रधानमंत्री नवाज शरीफ ने हमले पर शोक जताया और इसकी निंदा करते हुए कहा, ‘‘यह हमारी जिम्मेदारी है कि हम आतंक के खिलाफ लड़ाई जारी रखें.’’

शरीफ ने किसी भी कीमत पर देश से आतंकवाद की समस्या को खत्म करने के सरकार के संकल्प को दोहराया. उन्होंने कहा, ‘‘आतंकवादियों के नेटवर्क को पहले ही तोड़ दिया गया है और हमारी सरजमीं से आतंकवाद का पूरी तरह से सफाया करने तक इस लड़ाई को जारी रखना हमारा राष्ट्रीय कर्तव्य है.’’ प्रधानमंत्री ने स्थानीय प्रशासन को हरसंभव मदद देने के संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिये हैं. गृहमंत्री चौधरी निसार ने विस्फोट की जांच का आदेश दिया है.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

विधानसभा चुनाव परिणाम (Election Results in Hindi) से जुड़ी ताज़ा ख़बरों (Latest News), लाइव टीवी (LIVE TV) और विस्‍तृत कवरेज के लिए लॉग ऑन करें ndtv.in. आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं.


Advertisement