पश्चिमी जर्मनी : एस्सेन शहर के गुरुद्वारे में हुआ विस्फोट, तीन लोग घायल

पश्चिमी जर्मनी : एस्सेन शहर के गुरुद्वारे में हुआ विस्फोट, तीन लोग घायल

एस्सेन, जर्मनी:

जर्मनी के एस्सेन शहर में स्थित एक गुरुद्वारे में हुए विस्फोट से तीन लोगों के घायल होने की खबर आई है। जर्मन पुलिस को शक है कि यह विस्फोट सोच समझकर किया गया है। शनिवार शाम सात बजे (स्थानीय समय) हुए इस ब्लास्ट के थोड़ी ही देर बाद मास्क पहना हुआ शख्स घटनास्थल से भाग गया। पुलिस के प्रवक्ता का कहना है कि विस्फोट इतना तेज़ हुआ कि कई खिड़कियां उड़ गईं। तीन में से एक घायल व्यक्ति की हालत काफी गंभीर है।

स्थानीय अखबार बाइल्ड के मुताबिक प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि गुरुद्वारे पर जब बम फटा उससे पहले वहां एक विवाह संपन्न हुआ था। विवाह बहुत देर से शुरू हुआ और उसमें कई बच्चों सहित करीब 200 लोग मौजूद थे। विस्फोट में 60 वर्षीय एक बुजुर्ग को गंभीर चोटें आई हैं और उसे अस्पताल ले जाया गया। दो अन्य व्यक्तियों की उम्र 47 साल और 56 साल है और उन्हें मामूली चोटें आई हैं। खबर में हालांकि यह नहीं बताया गया कि क्या तीनों घायल सिख हैं या नहीं।

वहीं भारतीय विदेश मंत्रालय ने इस वारदात के बाद चिंता व्यक्त की है -
 


पुलिस ऐसा मान कर चल रही है कि यह ब्लास्ट सोच समझकर किया गया है लेकिन फिलहाल इसके आतंकी वारदात होने के संकेत नहीं मिले हैं। मौके पर मौजूद कई प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि गहरे रंग के कपड़े और नकाब पहना एक व्यक्ति एसयूवी में भागा। विस्फोट के बाद तीन व्यक्तियों को गिरफ्तार किया गया। संदेह है कि यह लोग उस काली एसयूवी में थे जो पहले अपराध स्थल के पास देखी गई थी।

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है)

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com