NDTV Khabar

एफ-35 अमेरिका में दुर्घटनाग्रस्त, पायलट सुरक्षित

नाम गोपनीय रखने की शर्त में एक रक्षा अधिकारी ने बताया कि मरीन कॉप्स एफ-35 दक्षिण कैरोलीना के मरीन कॉप्स एयर स्टेशन ब्यूफोर्ट के बाहर दुर्घटनाग्रस्त हो गया.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
एफ-35 अमेरिका में दुर्घटनाग्रस्त, पायलट सुरक्षित

प्रतीकात्मक चित्र

वाशिंगटन:
टिप्पणियां
अमेरिका का एफ-35 लडाकू विमान शुक्रवार को एक प्रशिक्षण के दौरान पूरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गय. हालांकि दुर्घटना से पहले पायलट सुरक्षित बाहर निकल आया. पहले से ही मुश्किल में घिरे एफ-35 कार्यक्रम के लिए यह दुर्घटना अपने आप में पहला मामला है. नाम गोपनीय रखने की शर्त में एक रक्षा अधिकारी ने बताया कि मरीन कॉप्स एफ-35 दक्षिण कैरोलीना के मरीन कॉप्स एयर स्टेशन ब्यूफोर्ट के बाहर दुर्घटनाग्रस्त हो गया. उन्होंने कहा, यह पूरी तरह से नुकसान है. वहीं ब्यूफोर्ट काउंटी के शेरिफ कार्यालय ने बताया कि पायलट सुरक्षित बाहर निकल आया और उसे चोटे आईं हैं.


गौरतलब है कि इस तरह की यह कोई पहली घटना नहीं है. इससे पहले अलग-अलद देशों में इस तरह की घटना सामने आ चुकी है. ऐसा ही एक मामला ब्रिटेन का है. यहां दक्षिण-पूर्वी इंग्लैंड के ससेक्स में एक एयर शो के दौरान दिल दहला देने वाला हादसा हुआ था. हजारों लोग सड़क पर खड़े होकर एयर शो के दौरान विमानों के करतब देख रहे थे. तभी करतब दिखा रहा एक विमान सीधा जमीन पर आ गिरा.द गार्जियन की रिपोर्ट के अनुसार 1950 के दशक का फाइटर जेट शोरेहम एयर शो में भाग ले रहा था और भीड़ भरी सड़क पर आ गिरा. इस हादसे में कम से कम 7 लोगों की मौत हो गई. (इनपुट भाषा से)     


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

विधानसभा चुनाव परिणाम (Election Results in Hindi) से जुड़ी ताज़ा ख़बरों (Latest News), लाइव टीवी (LIVE TV) और विस्‍तृत कवरेज के लिए लॉग ऑन करें ndtv.in. आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं.


Advertisement