NDTV Khabar

चुनाव से पहले फेसबुक ने मुंबई हमले के मास्टरमाइंड हाफिज सईद को दिया बड़ा झटका

पाकिस्तान में आम चुनाव से पहले फेसबुक ने आतंकी हाफिज सईद को बड़ा झटका दिया है. फेसबुक ने इस्लामी मिल्ली मुस्लिम लीग (एमएमएल) के कई अकाउंटों और पेजों को बंद कर दिया है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
चुनाव से पहले फेसबुक ने मुंबई हमले के मास्टरमाइंड हाफिज सईद को दिया बड़ा झटका

मुंबई हमले का मास्टरमाइंड हाफिज सईद. (फाइल फोटो)

लाहौर: पाकिस्तान में आम चुनाव से पहले फेसबुक ने आतंकी हाफिज सईद को बड़ा झटका दिया है. सोशल नेटवर्किंग साइट फेसबुक ने इस्लामी मिल्ली मुस्लिम लीग (एमएमएल) के कई अकाउंटों और पेजों को बंद कर दिया है. इसे मुंबई आतंकी हमले के मास्टरमाइंड हाफिज सईद की अगुवाई वाली जमात-उद-दावा के राजनीतिक संगठन के लिए एक झटका माना जा रहा है. यह जानकारी एक मीडिया रिपोर्ट में सामने आई है.

यह भी पढ़ें : अमेरिका ने हाफिज सईद की राजनैतिक पार्टी MML को आतंकी संगठन घोषित किया

फेसबुक के मुख्य कार्यकारी अधिकारी मार्क जुकरबर्ग ने कहा था कि यह सुनिश्चित करना उनकी प्राथमिकता है कि उनकी सोशल नेटवर्किंग साइट पाकिस्तान, भारत, ब्राजील, मैक्सिको और अन्य देशों में होने वाले चुनावों में सकारात्मक बातचीत का समर्थन करेगी और हस्तक्षेप को रोकेगी. 'एक्सप्रेस ट्रिब्यून' ने खबर दी है कि हाल ही में फेसबुक के अधिकारियों ने पाकिस्तान चुनाव आयोग (ईसीपी) से संपर्क किया था. फेसबुक ने 25 जुलाई को आम चुनाव से पहले विभिन्न राजनीतिक पार्टियों के फर्जी पेजों की पहचान करने और हटाने में स्थानीय अधिकारियों की मदद करने का प्रस्ताव दिया था. ईसीपी ने एमएमएल को एक राजनीतिक दल के रूप में मान्यता नहीं दी है.

यह भी पढ़ें : पाकिस्‍तान में हाफिज सईद को बड़ा झटका, जमात उद दावा आतंकी संगठन घोषित

इस साल अप्रैल में अमेरिका ने 2008 में मुंबई हमले को अंजाम देने वाले लश्कर-ए-तैयबा (एलईटी) आतंकी संगठन के साथ संबंधों को लेकर एमएमएल को विदेशी आतंकी संगठनों की सूची में डाल दिया था. एमएमएल को ईसीपी से मान्यता नहीं मिलने के बाद जेडीयू प्रमुख सईद ने घोषणा की थी कि उसकी पार्टी के करीब 200 प्रत्याशी कम चर्चित अल्ला-ओ-अकबर तहरीक (एएटी) के बैनर तले चुनाव लड़ेगी. इस पार्टी का पहले ही चुनाव आयोग में पंजीकरण हो रखा है.

VIDEO: आखिर झुका पाकिस्तान, हाफिज सईद आतंकी करार


टिप्पणियां
एमएमएल के प्रवक्ता तबिश क्यूम ने संवाददाताओं को बताया कि फेसबुक ने बिना कारण बताए उसके चुनाव प्रत्याशियों और कार्यकर्ताओं के कई अकाउंट बंद कर दिए हैं. 

(इनपुट : भाषा)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

विधानसभा चुनाव परिणाम (Election Results in Hindi) से जुड़ी ताज़ा ख़बरों (Latest News), लाइव टीवी (LIVE TV) और विस्‍तृत कवरेज के लिए लॉग ऑन करें ndtv.in. आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं.


Advertisement