NDTV Khabar

फेसबुक ने लॉन्च किया 'अनसेंड' फीचर, ऐसे कर सकेंगे Messages को हमेशा के लिए Delete

सोशल नेटवर्किंग साइट फेसबुक (Facebook) ने अपने मैसेंजिंग एप मैसेंजर (Facebook Messenger) के लिए 'अनसेंड' (Unsend) फीचर जारी किया है, जो यूजर्स को चैट थ्रेड से 10 मिनट के अंदर अपने मैसेज को डिलीट करने की सुविधा देगा.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
फेसबुक ने लॉन्च किया 'अनसेंड' फीचर, ऐसे कर सकेंगे Messages को हमेशा के लिए Delete

फेसबुक ने मैसेंजर में 'अनसेंड' फीचर जारी किया

सैन फ्रांसिस्को:

सोशल नेटवर्किंग साइट फेसबुक (Facebook) ने अपने मैसेंजिंग एप मैसेंजर (Facebook Messenger) के लिए 'अनसेंड' (Unsend) फीचर जारी किया है, जो यूजर्स को चैट थ्रेड से 10 मिनट के अंदर अपने मैसेज को डिलीट करने की सुविधा देगा. द वर्ज की रिपोर्ट में बताया गया, "फेसबुक ने कहा है कि आईओएस (IOS) और एंड्रायड (Android) पर उनके मैसेंजर के नवीनतम वर्शन में नया फीचर आज से उपलब्ध होगा. कंपनी ने कहा कि नई क्षमता जकरबर्ग (Mark Zuckerberg) की शक्ति पर आधारित है, लेकिन मैसेंजर पर लोगों को व्यापक कार्यक्षमता प्रदान करने के लिए इसमें कुछ सुधार किया गया है."

दुनियाभर में 6.8 करोड़ लड़कियों पर खतने का खतरा, जानिए क्यों और कैसे किया जाता है Khatna

यह वाट्सएप (WhatsApp) के अनसेंड फीचर (Unsend Feature) की तरह ही है. इस सुविधा से यूजर्स को दो विकल्प मिलते हैं. पहला 'रिमूव फॉर एवरीवन' (Remove For Everyone) और 'दूसरा रिमूव फॉर यू (Remove For You).' ये विकल्प मैसेंजर पर भी अब उपलब्ध है. 


शायरी से करें Valentine Week की शुरुआत, अपने Love को भेंजे Rose day की ये खास Shayari

फेसबुक के स्वामित्व वाले फोटो-मैसेजिंग एप इंस्टाग्राम (Instagram) पहले से ही 'अनसेंड' क्षमता को सपोर्ट कर रही है और यूजर्स को पर्सनल या ग्रुप चैट में भेजे गए मैसेजेज को डिलिट करने की सुविधा देती है. 

इनपुट - आईएएनएस

टिप्पणियां

VIDEO: फेसबुक कमेंट पर लड़कियों की गिरफ्तारी गलत : कपिल



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement