NDTV Khabar

फेसबुक कर रहा है अपनी न्‍यूज फीड को अपडेट, धीमी वेबसाइट के लिंक कम दिखाएगा

फेसबुक के अधिकारियों ने बुधवार को एक ब्लॉग पोस्ट में कहा कि उन्होंने लोगों से सुना है कि किसी धीमे वेब पेज के लिंक पर क्लिक करने के बाद उस वेबसाइट के खुलने का इंतजार करना कितना निराशाजनक है.

100 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
फेसबुक कर रहा है अपनी न्‍यूज फीड को अपडेट, धीमी वेबसाइट के लिंक कम दिखाएगा

प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर

सैन फ्रांसिस्को:

आनेवाले महीनों में फेसबुक अपने न्यूज फीड को अपडेट करनेवाला है, ताकि उन वेबसाइटों के लिंक को प्राथमिकता दी जा सके जो तेजी से लोड होते हैं और जिन वेबसाइटों के लिंक धीमे खुलते हैं, उन्हें फेसबुक अपने न्यूज फीड में कम दिखाएगा. फेसबुक के अधिकारियों ने बुधवार को एक ब्लॉग पोस्ट में कहा कि उन्होंने लोगों से सुना है कि किसी धीमे वेब पेज के लिंक पर क्लिक करने के बाद उस वेबसाइट के खुलने का इंतजार करना कितना निराशाजनक है. ब्लॉग पोस्ट में कहा गया, "वास्तव में अगर समूचे इंटरनेट पर देखें तो लोग उस वेबपेज को बंद कर देते हैं, जो देर से खुलता है. इन वेबसाइटों पर जानेवाले 40 फीसदी यूजर्स 3 सेकेंड के अंदर वेबपेज नहीं खुलने पर उसे बंद कर देते हैं."

यह भी पढ़ें: मार्क जुकरबर्ग ने फेसबुक के नए मिशन का किया ऐलान, समुदाय बनाने पर रहेगा जोर


फेसबुक ने कहा कि उसने पहले भी अपने खातों को लेकर यही तरीका अपनाया था, ताकि यह सुनिश्चित हो सके कि यूजर्स को प्रासंगिक स्टोरीज तेजी से मुहैया कराई जा सकें. ब्लॉग पोस्ट में कहा गया, "उदाहरण के लिए, अगर आपके पास धीमा इंटरनेट कनेक्शन है, जो वीडियो लोड नहीं कर सकता, तो आपका न्यूज फीड आपको वीडियो कम दिखाएगा तथा स्टेटस अपडेट्स ज्यादा दिखाएगा."

यह भी पढ़ें: सावधान! कहीं फेसबुक की लत आपको अस्वस्थ और डिप्रेस्ड न बना दे...

टिप्पणियां

धीमे इंटरनेट कनेक्शन वाले यूजर्स को वीडियो दिखाने के लिए फेसबुक किसी लिंक पर क्लिक करने से पहले ही उसका वीडियो डाउनलोड कर देता है. कंपनी ने कहा कि ऐसा करने से लोड टाइम 25 फीसदी घटा जाता है.

(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

लोकसभा चुनाव 2019 के दौरान प्रत्येक संसदीय सीट से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरों, LIVE अपडेट तथा चुनाव कार्यक्रम के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement