NDTV Khabar

बिना चेहरे के पैदा हुआ बच्चा, 3 अल्ट्रासाउंड के बाद भी डॉक्टर ने दिया ऐसा जवाब

बच्चे के माता-पिता ने आरोप लगाया कि डॉ. आर्तुर ने प्रेग्नेंसी के दौरान तीन अल्ट्रासाउंड किए, लेकिन बच्चे में कोई कमी नहीं बताई.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
बिना चेहरे के पैदा हुआ बच्चा, 3 अल्ट्रासाउंड के बाद भी डॉक्टर ने दिया ऐसा जवाब

बिना सिर के पैदा हुआ बच्चा, आंख, नाक, कान, मुंह...गर्दन से ऊपर का हिस्सा है गायब

लिस्बन:

पुर्तगाल (Portugal) से एक ऐसी घटना सामने आई है, जिसे जानकर हर कोई हैरान है. इस खबर को पढ़ने के बाद हर कोई सोच में है कि कोई डॉक्टर इतना लापरवाह कैसे हो सकता है. दरअसल, पुर्तगाल के एक डॉक्टर ने एक महिला की डिलीवरी की. महिला ने जिस बच्चे को जन्म दिया उसकी नाक, आंख, कान और यहां तक कि चेहरा ही नहीं था. इस बच्चे का जन्म 7 अक्टूबर को हुआ और अब उसका नाम रॉड्रिगो (Rodrigo) रखा गया है.

बच्चे के माता-पिता ने पुर्तगाल मेडिकल काउंसलिंग से डॉक्टर की शिकायत की, जिसके बाद डॉक्टर पर छ महीने तक प्रैक्टिस न करने की पाबंदी लगा दी गई

पुर्तगाल न्यूज़ के मुताबिक इस डॉक्टर का नाम डॉ. आर्तुर कारवाल्हो (Dr. Artur Carvalho) है और ऐसा पहली बार नहीं है जब डॉक्टर के खिलाफ कोई शिकायत हुई हो. इससे पहले भी प्रसूति विशेषज्ञ इस डॉक्टर के खिलाफ चार और शिकायतें हो चुकी हैं. 

बच्चे के माता-पिता ने आरोप लगाया कि डॉ. आर्तुर ने प्रेग्नेंसी के दौरान तीन अल्ट्रासाउंड किए, लेकिन बच्चे में कोई कमी नहीं बताई. छठे महीने में तीसरे अल्ट्रासाउंड के बाद माता-पिता को बच्चे के चेहरे के कुछ हिस्से (अल्ट्रासाउंड पर) नहीं दिखाई दिए, जिसके बारे में दोनों ने डॉ. आर्तुर से बात की. 


रॉड्रिगो की मासी ने टीआईवी 24 को बताया कि अल्ट्रासाउंड में बच्चे के चेहरे के कुछ हिस्से ना दिखने पर डॉक्टर ने उन्हें बताया कि मां के पेट में मौजूद ग्लूड की वजह से कभी-कभी अल्ट्रासाउंड में बच्चे के कुछ अंग नहीं दिखते.

संतुष्ट ना होने पर बच्चे के मां ने किसी और क्लिनिक से अल्ट्रासाउंड कराया. वहां, उन्हें बच्चे के कुपोषित होने की बात कही गई, लेकिन इसके बावजूद डॉ. आर्तुर कारवाल्हो ने माता-पिता दोनों को बताया कि सब ठीक है, चिंता ना करें. 

फिलहाल बच्चा हॉस्पिटल के पीडियाट्रिक विंग में सुरक्षित है.

दुनिया से जुड़ी और खबरें...

पिता नवाज शरीफ को देखने अस्पताल पहुंचीं बेटी मरियम खुद हुईं बीमार, साथ वाले बेड पर चल रहा है इलाज

RBI के पूर्व गवर्नर रघुराम राजन बोले - हर आलोचना को दबाना भारत सरकार के लिए ठीक नहीं

टिप्पणियां

सांसद ने बीए के एग्ज़ाम के लिए ढूंढी अपनी ही 8 हमशक्ल, पकड़ी गई तो हुआ ऐसा...

ट्रक के अंदर पड़ी मिली 39 लाशें, ब्रिटेन के PM बोले - 'आखिर हुआ क्या...'



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement