NDTV Khabar

कुलभूषण जाधव ने गिरफ्तारी के 21 महीने बाद मां और पत्‍नी को देखा, पर मिल ना सके, देखें फोटो

पाकिस्तान की जेल में बंद भारतीय कैदी कुलभूषण जाधव ने सोमवार को इस्‍लामाबाद में स्थित विदेश मंत्रालय में अपनी पत्नी और मां से मुलाकात की. इस मुलाकात की फोटो जारी की गई है जिसमें शीशे की स्‍क्रीन के पीछे से वह अपनी पत्‍नी से बात कर रहे हैं. इस फोटो में जाधव ने नीले रंग का कोट पहन रखा है. आपको बता दें कि पिछले 21 महीने से कुलभूषण जाधव पाकिस्‍तान जेल में बंद है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
कुलभूषण जाधव ने गिरफ्तारी के 21 महीने बाद मां और पत्‍नी को देखा, पर मिल ना सके, देखें फोटो

कुलभूषण जाधव से पाकिस्‍तान में मिला परिवार

खास बातें

  1. कुलभूषण जाधव की परिवार के साथ मुलाकात करीब 30 मिनट तक चली.
  2. पिछले साल मार्च में कुलभूषण जाधव को किया गया था गिरफ्तार
  3. पिछले 21 महीने से कुलभूषण जाधव पाकिस्‍तान जेल में बंद है.
इस्लामाबाद: पाकिस्तान की जेल में बंद भारतीय कैदी कुलभूषण जाधव ने सोमवार को इस्‍लामाबाद में स्थित विदेश मंत्रालय में अपनी पत्नी और मां से मुलाकात की. इस मुलाकात की फोटो जारी की गई है जिसमें शीशे की स्‍क्रीन के पीछे से वह अपनी पत्‍नी से बात कर रहे हैं. इस फोटो में जाधव ने नीले रंग का कोट पहन रखा है. आपको बता दें कि पिछले 21 महीने से कुलभूषण जाधव पाकिस्‍तान जेल में बंद है. 

जाधव से पाकिस्‍तान में मिला परिवार, 30 मिनट मुलाकात की मिली थी इजाजत, 10 बातें
 
kulbhushan jadhav
कुलभूषण जाधव से पाकिस्‍तान में मिला परिवार

जियो न्यूज की रिपोर्ट के अनुसार, 30 मिनट की यह मुलाकात भारतीय उप उच्चायुक्त जे.पी. सिंह की मौजूदगी में 1 बजकर 48 मिनट पर शुरू हुई थी.कथित जासूसी के आरोप में पाकिस्तान की जेल में बंद कुलभूषण जाधव से उनकी मां और पत्नी ने कड़ी सुरक्षा के बीच सोमवार को पाकिस्तान विदेश कार्यालय में मुलाकात की. 
 
kulbhushan jadhav
कुलभूषण जाधव से पाकिस्‍तान में मिला परिवार

इससे पहले विदेश कार्यालय के प्रवक्ता मोहम्मद फैसल ने इस मुलाकात से पहले जाधव की मां अवंति और उनकी पत्नी की तस्वीर ट्वीट की. उन्होंने कहा था कि 'दोनों पाकिस्तान विदेश मंत्रालय में आराम से बैठी हैं। हमने अपनी प्रतिबद्धता निभाई है. पहले के एक अन्य ट्वीट में फैसल ने कहा था कि पाकिस्तान के संस्थापक मुहम्मद अली जिन्ना की पुण्यतिथि के अवसर पर मानवीय आधार पर यह इजाजत दी गई है.
 
kulbhushan jadhav
कुलभूषण जाधव से मुलाकात करने के बाद पाक विदेश मंत्रालय के बाहर इंतजार करते हुए परिवार 

पाकिस्‍तान के कुलभूषण जाधव को कॉन्सुलर एक्सेस देने के दावे को भारत ने किया खारिज, कहा-ये महज खानापूर्ति

टीवी पर दिखाए जा रहे फुटेज में जाधव का परिवार, भारत के उपउच्चायुक्त जे. पी. सिंह और पाकिस्तानी महिला अधिकारी के साथ विदेश मंत्रालय के परिसर में प्रवेश करता हुआ दिख रहा है. फुटेज में सभी कार्यालय के भीतर जाते और उनके पीछे दरवाजा बंद होता दिख रहा है.
 
kulbhushan jadhav
कुलभूषण जाधव से पाकिस्‍तान में मिला परिवार

पाकिस्तानी अधिकारियों ने बताया, ‘‘जाधव और उनकी मां तथा पत्नी की मुलाकात चल रही है.’’ मुलाकात दोपहर करीब एक बजकर पैंतीस मिनट पर शुरू हुई. यह मुलाकात विदेश मंत्रालय के आगा शाही ब्लॉक में हुई. जासूसी के मामले में दोषी ठहराये गये जाधव और उनके परिवार के बीच यह पहली मुलाकात है. जाधव को पिछले वर्ष तीन मार्च को गिरफ्तार किया गया था.

पाकिस्तान ने कहा- कुलभूषण जाधव को तत्काल फांसी का कोई खतरा नहीं

टिप्पणियां
जाधव का परिवार आज ही दुबई के रास्ते इस्लामाबाद पहुंचा. भारतीय उच्चायोग में करीब आधा घंटा रहने के बाद वह विदेश मंत्रालय पहुंचे. जाधव अपने परिवार के पहुंचने से पहले ही विदेश मंत्रालय में मौजूद थे. इस संबंध में कोई सूचना नहीं है कि जाधव पहले से वहां मौजूद थे, या उन्हें यहां लाया गया है.

VIDEO: पाकिस्तान में कुलभूषण जाधव से मिला परिवार
 


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement