NDTV Khabar

ट्रंप के वकील के कार्यालय पर FBI ने की छापेमारी, पॉर्न अभिनेत्री से संबंधित दस्तावेज जब्त किए

एफबीआई ने आज राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के निजी वकील माइकल कोहेन के कार्यालय पर छापेमारी की और पॉर्न फिल्म अभिनेत्री को 130,000 डॉलर भुगतान से जुड़ी सूचना सहित कई दस्तावेज जब्त किया.

166 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
ट्रंप के वकील के कार्यालय पर FBI ने की छापेमारी, पॉर्न अभिनेत्री से संबंधित दस्तावेज जब्त किए

अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (फाइल फोटो)

खास बातें

  1. ट्रंप के वकील के कार्यालय पर FBI ने की छापेमारी
  2. पॉर्न अभिनेत्री से संबंधित दस्तावेज जब्त किए
  3. अभिनेत्री ने ट्रंप के साथ 2006 में संबंध होने के आरोप लगाए थे
वाशिंगटन: एफबीआई ने आज राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के निजी वकील माइकल कोहेन के कार्यालय पर छापेमारी की और पॉर्न फिल्म अभिनेत्री को 130,000 डॉलर भुगतान से जुड़ी सूचना सहित कई दस्तावेज जब्त किया. अभिनेत्री ने ट्रंप के साथ 2006 में संबंध होने के आरोप लगाए थे. छापेमारी पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुये ट्रंप ने संघीय जांच एजेंसी (एफबीआई) पर निशाना साधा और तलाशी को ‘अपमानजनक’ और ‘अपने देश पर हमला’ करार दिया. एफबीआई ने कोहेन के न्यूयार्क स्थित कार्यालय पर छापेमारी की और वयस्क फिल्म अभिनेत्री स्टॉर्मी डेनियल्स को भुगतान सहित कई विषयों से जुड़े दस्तावेज और व्यापारिक रिकार्ड एवं ईमेल जब्त किये. 

यह भी पढ़ें: अब पोर्न स्टार ने ट्रंप के वकील पर लगाया ये आरोप, अब किया कुछ ऐसा

कई वर्षों से ट्रंप के विश्वासपात्र रहे कोहेन ने 2016 के चुनाव से पहले पॉर्न अभिनेत्री स्टॉर्मी डेनियल्स को 130,000 अमेरिकी डॉलर का भुगतान किया था. अभिनेत्री ने दावा किया कि उन्हें यह राशि ट्रंप के साथ उनके कथित संबंधों पर मुंह बंद रखने के लिए दी गई थी. हालांकि, व्हाइट हाउस ने आरोपों से इंकार किया है. सूत्रों के हवाले से सीएनएन ने खबर दी है कि तलाशी अभियान की शर्तें बहुत व्यापक थीं. जब्त किये गये दस्तावेजों में बैंक रिकॉर्ड और अभिनेत्री की सूचना से जुड़े कागजात शामिल हैं. 

टिप्पणियां
यह भी पढ़ें:  डोनाल्ड ट्रंप ने पोर्न स्टार के साथ संबंधों पर तोड़ी चुप्पी

कोहेन के वकील स्टीफन रेयान ने कहा कि न्यूयार्क में दक्षिणी जिले के अमेरिकी अटॉर्नी के कार्यालय ने उनके कार्यालय सहित ‘कई सारे तलाशी वारंटों’ को निष्पादित किया और कोहेन और उनके अपने मुवक्किलों के बीच ‘विशेष बातचीतों’ से जुड़ी सामग्री को जब्त कर लिया.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement