NDTV Khabar

डोनाल्‍ड ट्रंप ने फ्लोरिडा गोलीबारी मामले में एफबीआई की ढिलाई की आलोचना की

ट्रंप की यह टिप्पणी हमले में बचे लोगों द्वारा नेशनल राइफल एसोसिएशन के साथ राष्ट्रपति के संबंधों की आलोचना किये जाने और बंदूक नियंत्रण की त्वरित आवश्यकता की मांग को लेकर हजारों लोगों द्वारा फ्लोरिडा में रैली निकाले जाने के बाद आयी है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
डोनाल्‍ड ट्रंप ने फ्लोरिडा गोलीबारी मामले में एफबीआई की ढिलाई की आलोचना की

अमेरिकी राष्‍ट्रपति डोनाल्‍ड ट्रंप (फाइल फोटो)

फोर्ट लॉडरडेल: अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने रविवार को कहा कि एफबीआई रूसी जांच में इतनी मशगूल थी कि वह उन संकेतों पर ध्यान देना भूल गई जिनकी मदद से पार्कलैंड के स्कूल में हुई गोलीबारी की घटना को रोका जा सकता था. ट्रंप की यह टिप्पणी हमले में बचे लोगों द्वारा नेशनल राइफल एसोसिएशन के साथ राष्ट्रपति के संबंधों की आलोचना किये जाने और बंदूक नियंत्रण की त्वरित आवश्यकता की मांग को लेकर हजारों लोगों द्वारा फ्लोरिडा में रैली निकाले जाने के बाद आयी है. ट्रंप ने ट्विटर पर कहा, ‘‘यह बहुत दुखद है कि एफबीआई ने फ्लोरिडा स्कूल हमलावर द्वारा दिए गए कई संकतों को नजरअंदाज कर दिया. यह स्वीकार्य नहीं है.’’

उन्होंने लिखा, ‘‘वे ट्रंप अभियान को रूसी मिलिभगत के साथ जोड़ने में बहुत ज्यादा समय बिता रहे हैं - इसमें कोई साठगांठ नहीं थी. अपना मूल काम करें और हमें गौरवान्वित करें.’’
 
एफबीआई ने शुक्रवार को स्वीकार किया था कि उसे पिछले महीने एक सूचना मिली थी कि फ्लोरिडा स्कूल गोलीबारी का संदिग्ध निकोलस क्रूज भीड़ पर गोलीबारी की योजना बना रहा है लेकिन उसके एजेंट जांच करने में नाकाम रहे.

टिप्पणियां
इस साल स्कूलों में गोलीबारी का यह 18वां मामला है. इस हमले ने बंदूक नियंत्रण की मांग को फिर से तेज कर दिया है. फ्लोरिडा के गवर्नर रिक स्कॉट ने एफबीआई निदेशक क्रिस्टोफर रे से इस्तीफे की मांग की है. ट्रंप अक्सर एफबीआई की आलोचना करते हैं और उसपर पक्षपातपूर्ण रवैये का आरोप लगाते हैं.

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement