NDTV Khabar

नए साल के जश्न में आपके खाने पीने की चीजों की क्वॉलिटी पर नजर रखेगा FDA

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
नए साल के जश्न में आपके खाने पीने की चीजों की क्वॉलिटी पर नजर रखेगा FDA

प्रतीकात्मक तस्वीर

मुंबई:

मुंबई में नए साल के जश्न की तैयारी ज़ोर शोर से हो रही है। सभी सरकारी महकमें इस कोशिश में लगे है बिना किसी दुर्घटना के निश्चिन्त होकर लोग ये जश्न मनाएं। शहर के सभी होटल और रेस्टोरेंट नए साल की पार्टी की तैयारी में लगे हैं।

नाच गाने के अलावा खाने से लेकर शराब तक का ख़ास इंतज़ाम होगा। ऐसे में खाने पीने के इंतज़ाम की गुणवत्ता पर एफडीए अपनी नज़र बनाये हुए है।

डॉ हर्षदीप काम्बले, एफडीए आयुक्त ने कहा कि, "हमारी टीम होटलों और रेस्टोरेंट पर से खाने पीने की वस्तुओं के सैंपल कलेक्शन कर रही है। यह काम दो दिन पहले से ही शुरू हो गया गया है। रेस्टोरेंट की किचन पर रेड का काम 31 ताऱीख की पार्टी के दौरान भी जारी रहेगा। इन नमूनों की जांच की जा रही है। सैंपल्स की रिपोर्ट हमें एक हफ्ते में मिल जायेगी, और कोई गड़बड़ निकलने पर कड़ी कारवाही होगी।"

टिप्पणियां

नए साल के जश्न में घटिया क्वालिटी की शराब का इस्तेमाल होने की सम्भावना बहुत बढ़ जाती है। इसके चलते कोई अनहोनी न हो इसके लिए एफडीए एक्साइज डिपार्टमेंट के साथ मिलकर शराब की दुकानों पर भी रेड डाल रहा है।


इस पूरे हफ्ते में एफडीए ने छोटे बड़े सभी होटलों पर छापे मारे हैं। तीन सितारा और पांच सितारा होटल जहां बड़ी पार्टियां होती है उनपर ख़ास नज़र भी है। एफडीए का दावा है कि कम से कम खाने पीने की किसी चीज़ के चलते किसी दुर्घटना की सम्भावना ना के बराबर है।



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement