NDTV Khabar

इस देश में अब लोगों को केवल 6 घंटे करना होगा काम, हफ्ते में मिलेगी 3 दिन की छुट्टी

सना ने कहा कि, ''यह जरूरी है कि फिनलैंड के लोगों को कम काम करने की इजाज़त दी जाए. ये इसलिए क्योंकि इससे लोगों की मदद होगी और हम मतदाताओं से किए गए वादे को निभा पाएंगे''. 

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
इस देश में अब लोगों को केवल 6 घंटे करना होगा काम, हफ्ते में मिलेगी 3 दिन की छुट्टी

फिनलैंड की प्रधानमंत्री सना मरीन

खास बातें

  1. सबसे कम उम्र की प्रधानमंत्री हैं सना मरीन
  2. फिनलैंड में सना ने 4 दिन काम करने का प्रस्ताव पेश किया है
  3. इसके बाद अब यहां के लोगों को परिवार के साथ अधिक वक्त बिताने को मिलेगा
नई दिल्ली:

फिनलैंड (Finland) की नई प्रधानमंत्री सना मरीन (Sanna Marin) ने एक ऐसा कानून पेश किया है, जिसके बाद अब देश के लोगों को हफ्ते में केवल 4 दिन 6 घंटों के लिए काम करना पड़ेगा. साथ ही लोगों को 3 दिन की छुट्टी मिलेगी. सबसे कम उम्र की प्रधानमंत्री सना मरीन ने कहा कि ऐसा करने से लोग अपने परिवार के साथ अधिक वक्त बिता सकेंगे. डेली मेल की रिपोर्ट के मुताबिक सना ने कहा, ''मुझे लगता है कि लोगों को अपने परिवार, चाहने वालों और अपने शौक या जिंदगी के अन्य मानकों, जैसे सांस्कृति के लिए अधिक वक्त मिलना चाहिए. यह हमारी कामकाजी जिंदगी का अगला कदम हो सकता है''. 

यह भी पढ़ें: सना मरीन बनीं दुनिया की सबसे युवा 'प्रधान मंत्री', 34 साल की उम्र में बनाया रिकॉर्ड


टिप्पणियां

प्रधानमंत्री सना मरीन द्वारा पेश किए गए इस प्रस्ताव का उद्देश्य कर्मचारियों की उत्पादकता में सुधार करना है. जैसे ही सना ने यह प्रस्ताव रखा तो वामपंथी गठबंधन के नेता और शिक्षा मंत्री ली एंडरसन ने उनके इस कदम की सराहना की. सना ने कहा कि, ''यह जरूरी है कि फिनलैंड के लोगों को कम काम करने की इजाज़त दी जाए. ये इसलिए क्योंकि इससे लोगों की मदद होगी और हम मतदाताओं से किए गए वादे को निभा पाएंगे''. 

सामान्य तौर पर फिनलैंड में लोग हफ्ते में 5 दिन, 8 घंटों के लिए काम करते हैं. वहीं उनके पड़ोसी देश स्वीडन में 2015 में 6 घंटे काम करने की पॉलिसी बनाई गई थी. इसके बाद से वहां के कर्मचारियों में सकारात्मक बदलाव देखा गया. कुछ वक्त पहले माइक्रोसॉफ्ट ने जापान और यूके की एक कंपनी पॉर्टकुलिस लीगल ने भी हफ्ते में 3 दिन की छुट्टी की पॉलिसी बनाई थी. इसके बाद वहां के कर्मचारियों में भी सकारात्मक परिवर्तन देखने को मिला और काम की गुणवत्ता में भी वृद्धि हुई. 



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें. World News की ज्यादा जानकारी के लिए Hindi News App डाउनलोड करें और हमें Google समाचार पर फॉलो करें


 Share
(यह भी पढ़ें)... करीना कपूर ने सड़क किनारे दिखाया स्वैग, Video हुआ वायरल

Advertisement