NDTV Khabar

स्पेन के जंगलों में लगी आग, दो की मौत, सड़क और रेल मार्ग प्रभावित

निग्रान के मेयर जुआन गोंजालेज ने ला सेक्स्ता टेलीविजन को बताया कि कार में सवार दो लोग निग्रान शहर के निकट जंगल में लगी आग में फंस गए.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
स्पेन के जंगलों में लगी आग, दो की मौत, सड़क और रेल मार्ग प्रभावित

स्पेन के जंगलों में आग लगी

खास बातें

  1. आग के कारण दो लोगों की मौत हो गई
  2. सड़क एवं रेल यात्रा भी बाधित हो गई है
  3. आग बुझाने के लिए दमकल कड़ी मशक्कत कर रहे हैं
मैड्रिड: पश्चिमोत्तर स्पेन के जंगलों में लगी प्रचंड आग के कारण दो लोगों की मौत हो गई है और इसके कारण सड़क एवं रेल यात्रा भी बाधित हो गई है. आग बुझाने के लिए दमकल के सैकड़ों कर्मी कड़ी मशक्कत कर रहे हैं. गैलिशिया की प्रांतीय सरकार ने एक बयान में कहा कि पश्चिमोत्तर क्षेत्र के जंगलों में 17 प्रमुख स्थानों पर लगी आग को बुझाने के लिए 200 सैनिकों के साथ दमकल की कुल 350 गाड़ियों को भेजा गया है.

कैलिफोर्निया के जंगलों में लगी आग ने लिया भयानक रूप, मरने वालों की संख्या पहुंची 21

निग्रान के मेयर जुआन गोंजालेज ने ला सेक्स्ता टेलीविजन को बताया कि कार में सवार दो लोग निग्रान शहर के निकट जंगल में लगी आग में फंस गए. दोनों ने इससे बचने के लिए उस इलाके से भागने की कोशिश की लेकिन आग की चपेट में आने से उनकी मौत हो गई.

टिप्पणियां
यूपी के मिर्जापुर में आग में झुलसकर महिला और उसके दो बच्चों की मौत
उन्होंने बताया, हालात चिंताजनक हैं. आग बहुत तेजी से फैल रही है और प्रचंड होती जा रही है. अधिकारियों ने बताया कि हवा के तेज झोंकों के कारण आग की लपटें और धधक रही हैं. इस साल सूखे की स्थिति होगी और असामान्य रूप से उच्च तापमान रह सकता है. गैलिशिया की प्रांतीय सरकार के प्रमुख नुनेज फीजू ने आरोप लगाया कि आग की घटनाओं के लिये आगजनी करने वाले जिम्मेदार हैं, जो जानबूझकर ऐसी घटनाओं को अंजाम देते रहते हैं.

(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement