NDTV Khabar

दुबई में बुर्ज खलीफा के पास आवासीय कॉम्प्लेक्स में आग लगी

463 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
दुबई में बुर्ज खलीफा के पास आवासीय कॉम्प्लेक्स में आग लगी

फाउंटेन व्यू टॉवर्स में लगी आग पर काबू पा लिया गया है (AFP)

खास बातें

  1. बुर्जी खलीफा के पास आवासीय इमारत में आग लगी
  2. निर्माण में इस्तेमाल होने वाले ज्वलंतशील पदार्थ हो सकते हैं आग की वजह
  3. आग पर काबू पा लिया गया है, जान माल की हानि नहीं
दुबई: रविवार को दुबई के सबसे बड़े शॉपिंग मॉल के पास स्थित एक निर्माणाधीन आवासीय कॉम्प्लेक्स फाउंटेन व्यूज़ में आग लग गई. प्रशासन ने जानकारी दी है कि यह इमारत दुबई मॉल और उस होटल के पास स्थित है जिसमें 2016 की पूर्व संध्या पर आग लग गई थी. हालांकि हादसे में किसी भी तरह के जान माल के हानि की खबर नहीं है.

बताया गया कि यह आग भारतीय समयानुसार सुबह साढ़े छह बजे लगी. दबुई मॉल और दुनिया की सबसे बड़ी इमारत बुर्ज खलीफा के पास आग लगी है. प्रत्यक्षदर्शी ने बताया कि आसपास की सड़कों पर ट्रैफिक था जब आसमान में काला धुआं नज़र आने लगा. दुबई सरकार ने बताया कि क्रू और एंबुलेंस को मौके पर भेज दिया गया है. इस बिल्डिंग को रियल एस्टेट कंपनी एमार बना रही है.
 
इस प्रोपर्टी के तीन टॉवर हैं और हर एक में 60 माले हैं जिसके अप्रैल 2018 तक पूरे हो जाने की उम्मीद है. गौरतलब है कि हाल ही के सालों में दुबई की कई बड़ी इमारतों में आग की बड़ी दुर्घटनाओं का मामला सामने आया है. इसकी वजह इमारतों में इस्तेमाल होने वाले कोटिंग के पदार्थों को बताया जा रहा है जो कि ज्वलंतशील माने जाते है.
 
dubai fire afp
बुर्ज खलीफा और दुबई मॉल के पास की इमारत में आग लगी (AFP)

31 दिसंबर 2015 में आतिशबाज़ी के बाद लक्ज़री डाउनटाउन होटल में आग लग गई थी. इससे काफी हलचल मच गई थी क्योंकि यह पूरी घटना दुनिया भर में लाइव प्रसारित हुई थी. हादसे में 16 लोग घायल भी हुए थे.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement