कैलिफोर्निया की मस्जिद में लगी आग, पार्किंग में मिले पत्र में था न्यूजीलैंड हमले का जिक्र

अमेरिका में दक्षिणी कैलिफोर्निया की एक मस्जिद में कथित आगजनी की घटना हुई और घटनास्थल से न्यूजीलैंड में हुए आतंकी हमले का उल्लेख करने वाला एक पत्र मिला है.

कैलिफोर्निया की मस्जिद में लगी आग, पार्किंग में मिले पत्र में था न्यूजीलैंड हमले का जिक्र

क्राइस्टचर्च में हुए हमले के बाद मस्जिद में पढ़ी नमाज - फाइल फोटो

खास बातें

  • कैलिफोर्निया मस्जिद में लगी आग
  • किसी के हताहत होने की खबर नहीं
  • मिला एक पत्र, न्यूजीलैंड हमले का था जिक्र
नई दिल्ली:

अमेरिका में दक्षिणी कैलिफोर्निया की एक मस्जिद में कथित आगजनी की घटना हुई और घटनास्थल से न्यूजीलैंड में हुए आतंकी हमले का उल्लेख करने वाला एक पत्र मिला है. पुलिस ने रविवार को बताया कि घटना में कोई भी जख्मी नहीं हुआ है और इस्लामिक सेंटर ऑफ एस्कोंदिदो के सदस्यों ने दमकल कर्मियों के पहुंचने से पहले ही आग को बुझा दिया था. मस्जिद में मामूली आग लगी थी. अधिकारियों ने बताया कि घटना की जांच आगज़नी और घृणा अपराध की आशंका के तौर पर की जा रही है. 

पाकिस्तान में हिंदू लड़कियों का अपहरण और धर्म परिवर्तन कर निकाह करवाने वाला मौलवी गिरफ्तार

पुलिस लेफ्टिनेंट क्रिस लिक ने बताया कि पार्किंग स्थल से एक पत्र मिला है जिसमें इस महीने न्यूजीलैंड के क्राइस्टचर्च की दो मस्जिदों पर हुए हमले का जिक्र है. इस हमले में 50 लोगों की मौत हो गई थी. उन्होंने इस बात की ज्यादा जानकारी नहीं दी कि पत्र में क्या लिखा है.

जांचकर्ताओं ने संदिग्ध के बारे भी जानकारी साझा नहीं की. पुलिस ने केएनएसडी टीवी को बताया कि घटना के समय मस्जिद में सात लोग मौजूद थे. उन्होंने दमकल कर्मियों के पहुंचने से पहले अग्निशामक से आग को बुझा दिया.

VIDEO: न्यूजीलैंड की मस्जिद में फायरिंग से 49 लोगों की मौत

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com