NDTV Khabar

साइबेरिया के शॉपिंग मॉल में लगी आग, मृतकों की संख्या 64 हुई

इस मामले की कई टीमें भी जांच कर रही हैं. एक पुलिस अधिकारी के अनुसार घटना दोपहर की है. जिस समय शॉपिंग मॉल में आग लगी उस समय मॉल के अंदर करीब 300 से ज्यादा से लोगों थे.

60 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
साइबेरिया के शॉपिंग मॉल में लगी आग, मृतकों की संख्या 64 हुई

प्रतीकात्मक चित्र

नई दिल्ली: साइबेरिया के औद्योगिक शहर स्थित एक शॉपिंग मॉल में आग लगने की घटना में मरने वालों की संख्या बढ़कर 64 हो गई है. केमेरोवो शहर स्थित विंटर चेरी शॉपिंग सेन्टर से रविवार को आग लग गई थी. आपात सेवा मंत्री व्लादिमिर पुत्श्कोव केमेरोवो ने एक टेलीविज़न ब्रीफिंग में कहा कि मॉल की चौथी मंजिल पर लगी आग पर नियंत्रण पाने के बाद 64 लोगों की मौत की पुष्टि हुई है. पुत्श्कोव ने कहा कि छह शव अभी बरामद नहीं हुए हैं और मारे जाने वाले लोगों में कितने बच्चे हैं इसकी तत्काल जानकारी नहीं दी जा सकती. घटना की जांच में जुटे अधिकारियों के अनुसार अभी तक आग लगने के कारणों का पता नहीं चल सका है.

यह भी पढ़ें: एयरफोर्स में नौकरी देने का झांसा देने वाली फर्जी वेबसाइट पर मामला दर्ज

पुलिस के अनुसार अभी भी 69 लोगों की तलाश जारी है.जिनमें 40 बच्चे शामिल हैं. जांच एजेंसी के मुताबिक आग पहले एक सिनेमा हॉल में लगी थी. आग लगने की वजह से सिनेमा हॉल की छत ढह गई. पुलिस के अनुसार सिनेमा हॉल के छत के मलबे में अभी भी कई लोगों के फंसे होने की आशंका जताई जा रही है. फिलहाल तलाशी अभियान जारी है. आग को काबू करने में लगे 300 से ज्यादा फायर ब्रिगेड की गाडि़यों ने आग पर काबू पा लिया है. 

यह भी पढ़ें: फिलीपीन्स के मॉल में आग, कॉल सेंटर कर्मियों समेत 37 लोगों के मरने की आशंका

इस मामले की कई टीमें भी जांच कर रही हैं. एक पुलिस अधिकारी के अनुसार घटना दोपहर की है. जिस समय शॉपिंग मॉल में आग लगी उस समय मॉल के अंदर करीब 300 से ज्यादा से लोगों थे. इनमें से ज्यादातर लोगों को सुरक्षित रूप में बाहर निकाल लिया गया है. घटना स्थल पर पहुंची फायर ब्रिगेड की गाड़ियों ने फिलहाल आग पर काबू पा लिया है.

टिप्पणियां
VIDEO: आदेश के बाद भी विरोध जारी.


पुलिस मॉल के अंदर फंसे लोगों की तलाश कर रही है. अधिकारी ने बताया कि एक बार मॉल के अंदर चल रहा तलाशी अभियान पूरा होने के बाद ही हम घायल और मृतकों के सही आंकड़े के बारे में बता पाएंगे.  (इनपुट एएफपी से) 


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement