NDTV Khabar

अमेरिका में बार के बाहर गोलीबारी, तीन की मौत, सात जख्मी 

पुलिस के अनुसार दो अज्ञात हथियारबंद व्यक्ति कारोबारी प्रतिष्ठान के बाहर खड़े लोगों के एक समूह के पास पहुंचे और उन पर गोलीबारी कर दी जिसमें 10 व्यक्ति हताहत हो गए.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
अमेरिका में बार के बाहर गोलीबारी, तीन की मौत, सात जख्मी 

प्रतीकात्मक चित्र

वाशिंगटन: अमेरिका के न्यू ओर्लियंस में एक बार के बाहर भीड़ पर दो बंदूकधारियों ने गोलीबारी कर दी जिसमें तीन लोगों की मौत हो गई और सात अन्य जख्मी हो गए. पुलिस हमलावरों की तलाश में जुटी हुई है. पुलिस ने एक बयान में बताया कि घटना कल की है. पुलिस के अनुसार दो अज्ञात हथियारबंद व्यक्ति कारोबारी प्रतिष्ठान के बाहर खड़े लोगों के एक समूह के पास पहुंचे और उन पर गोलीबारी कर दी जिसमें 10 व्यक्ति हताहत हो गए. इसके बाद हमलावर वहां से भाग गए. पुलिस अधीक्षक माइकल हेरिसन ने संवाददाताओं से कहा कि ऐसा माना जाता है कि एक संदिग्ध के पास राइफल थी जबकि अन्य के पास पिस्तौल थी. हेरिसन ने कहा कि हमारा मानना है कि वह एक व्यक्ति पर नजर रख रहे थे और गोलियां चला कर भाग गए. उन्होंने कहा कि यह निजी रंजिश का मामला हो सकता है. हम निजी रंजिश का मामला मान रहे हैं.

यह भी पढ़ें: संयुक्त राष्ट्र में 120 देशों ने गाजा हिंसा पर इस्राइल की निंदा की

अधिकरी ने बताया कि हम जांच में तह तक जाएंगे. यह इरादतन की गई घटना है लेकिन हम अभी यह नहीं कह सकते हैं कि यह गिरोह से संबंधित है. पुलिस प्रवक्ता आरोन लूनी ने एक बयान में बताया कि मृतकों में दो पुरुष और एक महिला शामिल है. उनकी मौत मौके पर ही हो गई थी. घायलों में पांच पुरुष और दो महिलाएं हैं. उन्हें इलाके के अस्पतालों में भर्ती कराया गया है. गौरतलब है कि पिछले ही महीने अमेरिका के राज्य एनापोलिस की राजधानी मैरीलैंड में एक अखबार कैपिटल गजट  के दफ्तर में घुसकर बंदूकधारी ने अंधाधुंध गोलीबारी कर दी है जिसमें 5 लोगों की मौत हो गई है और कई लोग घायल हो गये.

यह भी पढ़ें: UN में हमास-फिलिस्तीन पर अमेरिका और अरब देशों में जोर-आजमाइश 

टिप्पणियां
कितने लोग घायल हुये हैं इस बात की पूरी तरह से जानकारी नहीं मिल पाई है. मिल रही खबर के मुताबिक आरोपी को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. वहीं इस हमले के पीछे क्या वजह रही है इसका भी पता नहीं चल पाया है.पुलिस से मिल रही जानकारी के मुताबिक इस हमले में एक ही शख्स शामिल था. अमेरिकी पुलिस अधिकारी ने बताया है कि आरोपी से पूछताछ की जा रही है.

VIDEO: अमेरिका में बढ़े आतंकवादी हमले.

घटनास्थल पर बड़ी संख्या में पुलिस को तैनात कर दिया गया है और अखबार के दफ्तर को खाली कराया जा रहा है जो कि एक मॉल में स्थित है. अखबार में काम करने वाले एक कर्मचारी ने बताया कि हमलवार ने कांच के दरवाजे के पीछे से लोगों पर निशाना बनाकर फायरिंग शुरू की थी. आपको बता दें कि कैपिटल गजट अमेरिका के उस राज्य का काफी लोकप्रिय अखबार है और बड़ी संख्या में इसके पाठक हैं. यह अमेरिका के पुराने अखबारों में से एक मैरीलैंड गजट से जुड़ा है जो कि 1727 में प्रकाशित होता था. (इनपुट भाषा से) 


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement