NDTV Khabar

फिलीपींस के कैसीनो में बंदूकधारी ने लगाई आग, 34 शव बरामद : पुलिस

पुलिस ने बताया कि मनीला के कैसीनो में स्वचालित राइफल से गोलीबारी करने और आतंकवादी हमले की आशंका पैदा करने वाले व्यक्ति की मौत हो गई.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
फिलीपींस के कैसीनो में बंदूकधारी ने लगाई आग, 34 शव बरामद : पुलिस

मनीला के कैसीनों में गोलीबारी

खास बातें

  1. अब तक 34 शव बरामद : रॉयटर्स
  2. घटना के बाद कैसीनो को बंद कर दिया है
  3. पुलिस ने रिसॉर्ट्स वर्ल्ड में गोलीबारी की खबरों की पुष्टि की
मनीला: फिलीपींस की राजधानी में मनीला में एक बंदूकधारी ने एक कैसीनो परिसर में गोलीबारी की और आग लगा दी. इस घटना के बाद वहां आज 34 शव बरामद किए गए. मुख्य अधीक्षक टामस अपोलिनारो ने सीएनएन फिलीपींस से कहा, ‘अग्निशमन ब्यूरो के अनुसार- करीब 34 लोगों की मौत हो गई.’ इस बीच पुलिस ने बताया कि मनीला के कसीनो में स्वचालित राइफल से गोलीबारी करने और आतंकवादी हमले की आशंका पैदा करने वाले व्यक्ति की मौत हो गई.

पुलिस प्रमुख रोनाल्ड डेला रोसा ने बताया कि व्यक्ति ने रिसॉर्ट्स वर्ल्ड मनीला में एम-4 राइफल से हमला किया और जुए की एक मेज को आधी रात में आग लगा दी. बंदूकधारी ने किसी पर गोली नहीं चलाई, लेकिन वह धुएं और लोगों में मची भगदड़ का लाभ उठाकर भाग गया. इसके बाद कसीनो, होटल और शॉपिंग कॉम्प्लेक्स में उसकी तलाश की गई.

टिप्पणियां
डेला रोसा ने जीएमए टीवी नेटवर्क से कहा, ‘वह मारा गया. हमारे जवानों ने उसे मार गिराया.’ बंदूकधारी की मौत और पुलिसकर्मियों के हमले के पीछे की मंशा की पुष्टि करने से भी पहले इस्लामिक स्टेट समूह ने इसकी जिम्मेदारी ली और अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने इसे ‘आतंकवादी हमला’ करार दिया. डोला रोस और मनीला पुलिस प्रमुख ऑस्कर अल्बायाल्दे ने संवाददाताओं से कहा कि ऐसा प्रतीत होता है कि यह आतंकवादी हमले के बजाए लूटपाट की घटना थी.

(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement