Coronavirus: अमेरिका में कोरोना पॉजिटिव कुत्ते की मौत, जांच में सामने आई ये बात

अमेरिका (America) में एक कुत्ता कोरोना संक्रमित पाया गया था और अब मिल रही जानकारी के मुताबिक, उसकी मौत हो गई है.

Coronavirus: अमेरिका में कोरोना पॉजिटिव कुत्ते की मौत, जांच में सामने आई ये बात

कई पशुओं में कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई है. (सांकेतिक तस्वीर)

खास बातें

  • US में कोरोना संक्रमित कुत्ते की मौत
  • जर्मन शेफर्ड नस्ल का था कुत्ता
  • अप्रैल माह में दिखे थे कोरोना के लक्षण
न्यूयॉर्क:

कोरोनावायरस (Coronavirus) की जद में इंसान ही नहीं बल्कि जानवर भी आ रहे हैं. कई रिपोर्ट्स में यह दावा किया गया और इसकी पुष्टि भी हुई है. अमेरिका (America) में एक कुत्ता कोरोना संक्रमित पाया गया था और अब मिल रही जानकारी के मुताबिक, उसकी मौत हो गई है. कुत्ते का नाम बडी था और जर्मन शेफर्ड नस्ल का वह कुत्ता 7 साल का था. अप्रैल में उसमें कोरोना के लक्षण पाए गए थे. कुत्ते के मालिक रॉबर्ट मैहोनी न्यूयॉर्क में रहते हैं और वह भी अप्रैल में ही कोरोना पॉजिटिव पाए गए थे.

बडी को सांस लेने में दिक्कत हो रही थी और बढ़ते समय के साथ यह दिक्कत भी बढ़ती चली गई. मई माह में एक पशुचिकित्सक ने बडी में कोरोना की पुष्टि की थी. अमेरिका ने जून में जानकारी दी थी कि न्यूयॉर्क में एक जर्मन शेफर्ड देश में कोरोना से संक्रमित पाया जाने वाला पहला श्वान है. बडी की हालत और खराब होती चली गई और 11 जुलाई को उसे दर्द रहित मौत दे दी गई.

कोरोना की Vaccine बनने के बाद सबसे पहले किसे दिया जाए, इस पर चर्चा कर रही है सरकार- अधिकारी

कुत्ते के खून की जांच में प्रतिरोधक प्रणाली के कैंसर की भी जानकारी मिली है. फिलहाल यह साफ नहीं है कि उसकी मौत कोरोना संक्रमण से हुई है या नहीं. अमेरिका ने अब तक कई पशुओं में कोरोना की पुष्टि की है. सरकार के मुताबिक, अब तक 12 कुत्ते, 10 बिल्लियां, एक शेर और एक बाघ कोरोना की चपेट में आ चुके हैं. US ने इस बारे में कहा कि पशुओं से आपस में कोरोना फैलने के सबूत नहीं मिले हैं लेकिन ऐसा लगता है कि कुछ हालातों में इंसानों से यह संक्रमण जानवरों तक फैल सकता है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

VIDEO: कोवैक्सीन पूरी तरह से भारतीय , शुरुआती ट्रायल में सुरक्षित पाई गई है : रणदीप गुलेरिया



(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)