NDTV Khabar

अमेरिका से क्यूबा के लिए दशकों बाद पहली ऐतिहासिक वाणिज्यिक उड़ान शुरू

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
अमेरिका से क्यूबा के लिए दशकों बाद पहली ऐतिहासिक वाणिज्यिक उड़ान शुरू

फाइल फोटो

खास बातें

  1. 50 साल के बाद शुरू हुई सेवा
  2. दोनों देश संबंध सुधारने की कर रहे कोशिश
  3. फ्लोरिडा से उड़ा विमान क्‍यूबाई सैन्‍टा क्‍लारा पहुंचा
फोर्ट लाउडरडेल (अमेरिका): पिछले 50 से भी अधिक साल के बाद पहली बार अमेरिका से क्यूबा के लिए ऐतिहासिक पहली नियमित वाणिज्यिक उड़ान बुधवार से शुरू हो गई. आपसी संबंधों को मजबूत करने की कोशिश के तहत यह कदम उठाया गया. जेट ब्ल्यू उड़ान 387 दक्षिण पश्चिम फ्लोरिडा से स्‍थानीय समयानुसार तकरीबन सुबह 10 बजे 150 यात्रियों के साथ रवाना हुई.

जेट ब्ल्यू के कार्यकारी उपाध्यक्ष मार्टी सेंट जार्ज ने बताया कि क्यूबा के यात्रियों के लिए यह एक नया दिन है. इस बीच क्यूबा के सैन्टा क्लारा से मिली एपी की एक खबर में बताया गया है कि शीत युद्ध के दौर में बाधित नियमित हवाई सेवा बहाल होने पर बुधवार को अमेरिका के दक्षिण पश्चिम फ्लोरिडा से रवाना हुआ वाणिज्यिक विमान सैन्टा क्लारा पहुंच गया.

जेट ब्ल्यू उड़ान 387 ने सैन्टा क्लारा में जैसे ही जमीन को छुआ, उसके केबिन में हर्ष की लहर दौड़ गई. इस उड़ान के यात्रियों को उपहार दिए गए जिनमें क्यूबा की कुकबुक, स्मारक लगेज टैग और क्यूबा के ध्वज शामिल थे. यात्रियों ने टीवी कैमरों के सामने उत्साहपूर्वक यह उपहार दिखाए. यात्रियों में ज्यादातर एयरलाइन के कार्यपालक अधिकारी, अमेरिकी सरकार के अधिकारी, पत्रकार और कुछ क्यूबाई अमेरिकियों के परिवार थे.

(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement