NDTV Khabar

कोलंबिया में पुलिस स्‍टेशन पर हमले में 5 की मौत, 41 घायल

कोलंबिया में हाल के वर्षों में सुरक्षा कर्मियों पर हुआ यह सबसे घातक हमला है. यह विस्फोट ऐसे समय में हुआ है जब राष्ट्रपति जुआन मैनुअल सांतोस की सरकार सशस्त्र संघर्ष को खत्म करने की कोशिशों में जुटी हुई है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
कोलंबिया में पुलिस स्‍टेशन पर हमले में 5 की मौत, 41 घायल

फाइल फोटो

खास बातें

  1. तस्करों ने एक थाने में रिमोट से नियंत्रित बम में विस्फोट किया
  2. पांच पुलिस अधिकारियों की मौत हो गई और 41 अन्य घायल हो गए
  3. सुरक्षा कर्मियों पर हुआ यह सबसे घातक हमला है.
बोगोटा:

कोलंबिया के उत्तरी शहर बैरेंक्विला में मादक पदार्थों के कथित तस्करों ने एक थाने में रिमोट से नियंत्रित बम में विस्फोट कर दिया जिसमें कम से कम पांच पुलिस अधिकारियों की मौत हो गई और 41 अन्य घायल हो गए.

1993 मुंबई बम धमाकों के दोषी मुस्‍तफा डोसा की अस्‍पताल में मौत

कोलंबिया में हाल के वर्षों में सुरक्षा कर्मियों पर हुआ यह सबसे घातक हमला है. यह विस्फोट ऐसे समय में हुआ है जब राष्ट्रपति जुआन मैनुअल सांतोस की सरकार सशस्त्र संघर्ष को खत्म करने की कोशिशों में जुटी हुई है. इस संघर्ष में ज्यादातर हिंसा मादक पदार्थों के तस्करों ने भड़काई है.

अफगानिस्‍तान के काबुल में कब्रिस्‍तान में बम विस्‍फोट में हुई थी 12 लोगों की मौत 


इस विस्फोट से कैरिबियाई बंदरगाह शहर के वार्षिक कार्निवल की तैयारियों पर भी बुरा असर पड़ा है. एक पुलिस सूत्र ने बताया कि जब बम फटा तो 49 अधिकारी घटनास्थल पर मौजूद थे. इनमें पांच अधिकारियों की मौत हो गई और 41 अन्य घायल हो गए.

अटॉर्नी जनरल नेस्तोर मार्टिनेज के अनुसार, हमला करने के संदेह में 31 वर्षीय व्यक्ति को गिरफ्तार किया गया है. बैरेंक्विला के मेयर एलेजांद्रो चार ने इस हमले के लिए मादक पदार्थ के तस्करों को जिम्मेदार ठहराया है. उन्होंने कहा कि यह हमला स्थानीय तस्करों पर पुलिस की कार्रवाई का बदला हो सकता है.

टिप्पणियां

VIDEO: जबलपुर की आर्डिनेंस फैक्ट्री में ब्‍लास्‍ट के बाद लगी थी भीषण आग

राष्ट्रपति सांतोस ने टि्वटर पर इसे ‘‘कायरतापूर्ण हमला’’ बताया. (इनपुट भाषा से)
 


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

लोकसभा चुनाव 2019 के दौरान प्रत्येक संसदीय सीट से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरों (Election News in Hindi), LIVE अपडेट तथा इलेक्शन रिजल्ट (Election Results) के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement