Khabar logo, NDTV Khabar, NDTV India

एयर एशिया हादसा: खराब मौसम के बीच चार और शव बरामद

ईमेल करें
टिप्पणियां
एयर एशिया हादसा: खराब मौसम के बीच चार और शव बरामद

हादसे में रिश्तेदारों को खोने पर गमज़दा परिजन (फोटो- एएफपी)

जकार्ता: जावा समुद्र में दुर्घटनाग्रस्त हुए एयर एशिया विमान के मलबे से पांच और शव तथा पांचवीं बड़ी वस्तु आज बरामद की गई। हालांकि, बचावकर्मी 'ब्लैक बॉक्स' के अलावा विमान के मुख्य हिस्से तक पहुंचने के लिए खराब मौसम में मशक्कत कर रहे हैं।

खोजबीन में लगे कर्मियों ने बाकी के शवों और सिंगापुर जा रहे विमान क्यूजेड 8501 के मलबे की तलाश आठवें दिन भी जारी रखी। विमान में 162 लोग सवार थे।

वहीं, इंडोनेशिया की मौसम एजेंसी ने कहा कि दुर्घटना के पीछे मुख्य वजह खराब मौसम था। आज कम से कम चार और शवों को बरामद किए जाने से इनकी संख्या बढ़ 34 पहुंच गई है। सिंगापुर नौसेना पोत आरएसएस पर्सीसटेंस ने एक और शव बरामद किया, जबकि अमेरिकी नौसेना के जहाज यूएसएस सैम्पसन ने तीन और शव इंडोनेशियाई शहर पेंगकलन बन पहुंचाए।

इस भीषण दुर्घटना के कारण का पता लगाने के लिए विमान के ब्लैक बॉक्स को ढूंढ़ने को लेकर आज एक ध्वनि संकेतक यंत्र तैनात किया गया।

इंडोनेशिया की राष्ट्रीय खोज एवं बचाव एजेंसी बसरनास ने कहा कि आज सुबह पांचवीं बड़ी वस्तु बरामद की गई। इसका आकार 9.8 गुणा 1.1 गुणा 0.4 बताया गया है।

इससे पहले कल खोजी दलों को जावा सागर में धातु की चार बड़ी वस्तुएं मिली थीं। इस बीच ऐसी खबरें आई थी कि यह उड़ान अवैध कार्यक्रम (समय) पर संचालित की गई थी क्योंकि इसकी मंजूरी नहीं थी।


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement

 
 

Advertisement