NDTV Khabar

जापान में भीषण बाढ़ से दो लोगों की मौत, 11 अन्य लापता

11 लोग इस बीच लापता हैं, बाढ़ की वजह से सड़कें और मकान नष्ट हो गए हैं और जगह-जगह पानी भरा हुआ है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
जापान में भीषण बाढ़ से दो लोगों की मौत, 11 अन्य लापता

दक्षिण जापान में बाढ़ से हजारों लोगों का पलायन (प्रतीकात्मक फोटो)

खास बातें

  1. बाढ़ की वजह से सड़कें और मकान नष्ट हो गए हैं
  2. जापान की मौसम एजेंसी ने कहा कि फुकुओका और ओइता में अप्रत्याशित बारिश हुई
  3. करीब 1,800 लोगों ने स्कूलों और अन्य सार्वजनिक स्थलों में शरण मांगी
टोक्यो: दक्षिण जापान में भीषण बाढ़ आने के बाद सेना के जवान वहां फंसे परिवारों को बचा रहे हैं और इस प्राकृतिक आपदा में अब तक दो लोगों के मारे जाने की पुष्टि हो चुकी है. अन्य 11 अन्य लोगों का कोई पता नहीं है. बाढ़ की वजह से सड़कें और मकान नष्ट हो गए हैं और जगह जगह पानी भरा हुआ है.

जापान के दक्षिणी द्वीप क्यूशू में इस सप्ताह के शुरू में नानमादोल तूफान के बाद यहां भारी बारिश की चेतावनी दी गयी थी. क्यूशू के फुकुओका प्रांत के अधिकारियों ने बताया कि बाढ़ से चार लोग मामूली रूप से जख्मी हुए हैं. राष्ट्रीय प्रसारक एनएचके ने पड़ोसी ओइता नगर निगम में एक व्यक्ति के मरने की खबर दी है, लेकिन विस्तृत जानकारी नहीं मिली है. पुलिस ने बताया कि बाढ़ में 93 साल के एक बुजुर्ग के बह जाने की आशंका है. उसका शव कल हिरोशिमा प्रांत के असाकिता में पाया गया.

टीवी फुटेज में सैनिकों को बाढ़ में फंसे व्यक्तियों को बचाते हुए देखा जा सकता है. हिता शहर के आपदा प्रबंधन अधिकारी ने सार्वजनिक प्रसारक एनएचके को बताया कि ओइता, रेउतारो फुकुई के आसपास की नदियां भी उफान पर हैं. जापान की मौसम एजेंसी ने कहा कि फुकुओका और ओइता में अप्रत्याशित बारिश हुई है.

टिप्पणियां
फुकुओका आपदा प्रबंधन एजेंसी की वेबसाइट में बताया गया है कि हजारों लोगों को सुरक्षित स्थानों पर जाने के लिए आगाह किया गया लेकिन गिनेचुने लोगों ने ही इस पर अमल किया. वेबसाइट के अनुसार, बृहस्पतिवार की सुबह तक फुकुओका में करीब 1,800 लोगों ने स्कूलों और अन्य सार्वजनिक स्थलों में शरण मांगी थी.

(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement