फ्लोरिडा : 'इरमा' के शांत पड़ने के बाद घर लौटने लगे लोग, गवर्नर ने कहा, अभी जल्दबाजी न करें

फ्लोरिडा के गवर्नर और अन्य अधिकारियों ने लोगों से अपील की है कि वे घर लौटने में जल्दबाजी न करें.

फ्लोरिडा : 'इरमा' के शांत पड़ने के बाद घर लौटने लगे लोग, गवर्नर ने कहा, अभी जल्दबाजी न करें

इरमा तूफान से फ्लोरिडा में जनजीवन पूरी तरह अस्त व्यस्त हो गया है (फोटो : रॉयटर्स)

अटलांटा:

इरमा चक्रवात के कमजोर पड़ने के बाद फ्लोरिडा के लोग सुरक्षित ठिकानों से वापस अपने घरों की ओर लौटने लगे हैं, लेकिन उन्हें कई तरह की समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है. फ्लोरिडा में कई जगहों पर पानी भरा हुआ है और लाखों लोगों को बिजली नहीं मिल रही है. सोशल मीडिया की खबरों, ट्रैफिक मैप और गैसोलीन ट्रैकर्स की जानकारियों के अनुसार लोगों का अपने घरों की तरफ वापसी यात्रा आसान नहीं है और आनेवाले दिनों में भी लोगों को मुश्किलों का सामना करना पड़ेगा. फ्लोरिडा में इरमा से कम से कम 12 लोगों की मौत हो गई है. फ्लोरिडा के गवर्नर और अन्य अधिकारियों ने लोगों से अपील की है कि वे घर लौटने में जल्दबाजी न करें. खास तौर पर उन क्षेत्रों के लोग जो तूफान से सबसे ज्यादा प्रभावित हुए हैं. राज्य में करीब 1.5 करोड़ लोग अंधेरे में जी रहे हैं.

यह भी पढ़ें : तूफान इरमा को 55 हजार लोग 'गोली मारने' को थे तैयार, पुलिस को जारी करनी पड़ी एडवाइजरी

इरमा से बुरी तरह प्रभावित हुए फ्लोरिडा कीज में बचाव कार्य और तलाश अभियान में मदद के लिए प्रशासन ने विमान वाहक और नौसेना के पोत भी भेजे थे. इरमा से हुई क्षति का आकलन करने की प्रक्रिया रविवार से शुरू हो गई. यह चक्रवात कमजोर होकर ऊष्ण कटिबंधीय तूफान में तब्दील हुआ और फ्लोरिडा से चला गया, लेकिन तब तक राज्य के उत्तर पूर्वी हिस्से में स्थित जैक्सनविले में भीषण बाढ़ आ गई.

इससे पहले, इरमा की वजह से 50 मील प्रति घंटे की गति से जॉर्जिया और दक्षिणी कैरोलिना में हवाएं चलीं. इस तूफान से कैरिबियाई द्वीप पर कम से कम 36 लोगों की मौत हो गई.
(इनपुट एजेंसियों से)

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com