स्कूल में घुसकर 17 लोगों को मारने के बाद McDonald's और सब-वे गया था हमलावर

अमेरिका के फ्लोरिडा राज्य में एक 19 वर्षीय पूर्व छात्र द्वारा स्कूल परिसर में की गई गोलीबारी में 17 शिक्षकों व छात्रों की मौत हो गई. हथियारबंद युवक को घटना के 2 घंटे के भीतर ही गिरफ्तार कर लिया गया.

स्कूल में घुसकर 17 लोगों को मारने के बाद McDonald's और सब-वे गया था हमलावर

स्कूल में हमला करने के बाद हमलावर मैकडोनाल्ड और सब-वे गया था.

खास बातें

  • स्कूल में हमला करने के बाद हमलावर मैकडोनाल्ड और सब-वे गया था.
  • हथियारबंद युवक को घटना के 2 घंटे के भीतर ही गिरफ्तार कर लिया गया.
  • हमलावर की पहचान 19 वर्षीय निष्कासित छात्र निकोलस क्रूज के रूप में हुई है.
नई दिल्ली:

अमेरिका के फ्लोरिडा राज्य में एक 19 वर्षीय पूर्व छात्र द्वारा स्कूल परिसर में की गई गोलीबारी में 17 शिक्षकों व छात्रों की मौत हो गई. हथियारबंद युवक को घटना के 2 घंटे के भीतर ही गिरफ्तार कर लिया गया. यह भयावह घटना बुधवार को पार्कलैंड के मार्जरी स्टोनमेन डगलस हाईस्कूल में हुई जिसे पिछले वर्ष फ्लोरिडा का सबसे सुरक्षित शहर चुना गया था. पुलिस ने बताया कि, गोलीबारी करने के बाद आरोपी फास्ट फूड रेस्टोरेंट में गया था और भीड़ में रहकर भागने की कोशिश कर रहा था. लेकिन पुलिस ने उसे पकड़ लिया. 

अमेरिका: फ्लोरिडा में स्कूल के पूर्व छात्र ने की फायरिंग, स्कूली बच्चों समेत 17 लोगों की मौत

अथॉरिटीज ने कहा कि यूएस इतिहास के दूसरे सबसे मास शूटिंग के बाद गनमैन निकोलक क्रूज वालमार्ट में रुका, सबवे और मैगडोनाल्ड रेस्टॉरेंट में गया. ब्रोवर्ड कंट्री के पुलिसकर्मी स्कॉट इजराइल ने बताया- ''हमलावर हमला करने के बाद भीड़ में घुसकर भागने की कोशिश में था.'' 

अमेरिकी राष्ट्रीय सुरक्षा एजेंसी के मुख्यालय के बाहर गोलीबारी, तीन घायल

एआर-15 अर्ध-स्वचालित राइफल से लैस सशस्त्र हमलावर की पहचान स्कूल के ही 19 वर्षीय निष्कासित छात्र निकोलस क्रूज के रूप में हुई है जिसे अनुशासनात्मक कारणों से स्कूल से निकाल दिया गया था. युवक ने स्कूल की छुट्टी होने के समय अपरान्ह लगभग 2.40 बजे स्कूल के बाहर गोलीबारी शुरू की. फिर वह अंदर घुस गया और छुपने की कोशिश कर रहे भयभीत छात्रों और शिक्षकों पर गोलीबारी की. कक्षाओं में छिपे बच्चों ने अपने फोन के माध्यम से घटना के भयावह दृश्य सोशल मीडिया पर शेयर किए.

अमेरिका के खुफिया प्रमुख ने कहा, भारत में हमले जारी रखेंगे पाक समर्थित आतंकी

यह गोलीबारी की घटना आधुनिक अमेरिका के इतिहास की 10 सबसे घातक सामूहिक गोलीबारी की घटनाओं में से एक है जिसने विभिन्न अमेरिकी नेताओं के बीच घटना पर दुख जताते हुए एक बार फिर बंदूक नियंत्रण पर बहस छेड़ दी है।

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com