स्पेन में दो महीनों में पहली बार कोरोनावायरस से एक दिन में मौतों की संख्या 100 से कम रही

स्पेन में कोरोनावायरस से निपटने के लिए आपातकाल की घोषणा के बाद से पहली बार एक दिन में इस महामारी से मृतकों की संख्या 100 से कम रही.

स्पेन में दो महीनों में पहली बार कोरोनावायरस से एक दिन में मौतों की संख्या 100 से कम रही

गौरतलब है कि स्पेन मैड्रिड और बारसिलोना के अलावा पूरे देश में लॉकडाउन में रियायत देने जा रहा है.

मैड्रिड:

स्पेन में कोरोनावायरस से निपटने के लिए आपातकाल की घोषणा के बाद से पहली बार एक दिन में इस महामारी से मृतकों की संख्या 100 से कम रही. स्पेन के स्वास्थ्य मंत्री ने बताया कि इस वायरस से 87 और लोगों की मौत हुई है जो 16 मार्च के बाद एक दिन में मौतों की सबसे कम संख्या है. स्पेन में इस महामारी के चरम पर होने पर एक दिन में 900 से अधिक लोगों की मौत भी हुई है. 

गौरतलब है कि स्पेन मैड्रिड और बारसिलोना के अलावा पूरे देश में लॉकडाउन में रियायत देने जा रहा है. अप्रैल महीने में स्पेन में एक दिन में 950 लोगों की मौत तक दर्ज की गई थी. कोरोनावायरस से सबसे ज्यादा प्रभावित रहने वाले देशों में से स्पेन एक है. जहां  इस वायरस से 27,650 मौतें हो चुकी हैं. देश में 2, 31,000 के आस-पास कोरोना के मामले हैं. 

हालांकि वायरस से मामलों में दोबार बढ़ोतरी होने की संभावनाओं को नकारा नहीं जा रहा है.  स्पेन तीन चरणों में अपने यहां लॉकडाउन खत्म कर रहा है. जून के आखिर तक आधे देश को लॉकडाउन मुक्त कर दिया जाएगा.
 

 
 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com