NDTV Khabar

होली पर पाकिस्तानी प्रधानमंत्री नवाज शरीफ का संदेश - जबरन धर्मांतरण इस्लाम में अपराध

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
होली पर पाकिस्तानी प्रधानमंत्री नवाज शरीफ का संदेश - जबरन धर्मांतरण इस्लाम में अपराध

नवाज शरीफ ने कहा कि दूसरे धर्म के पूजा स्थलों को नुकसान पहुंचाना पाकिस्तान में अपराध है...

कराची: प्रधानमंत्री नवाज शरीफ ने मंगवलार को होली के मौके पर हिंदू समुदाय के लोगों के लिए दिए गए अपने संदेश में कहा कि जबरन धर्मांतरण और दूसरे धर्म के पूजा स्थलों को नुकसान पहुंचाना इस्लाम और पाकिस्तान में अपराध है.

हिंदुओं के साथ यहां होली के एक आयोजन में उन्होंने कहा कि यह किसी का काम नहीं कि वह फैसला करे कि कौन जन्नत जाएगा और कौन जहन्नुम लेकिन पाकिस्तान को धरती पर जन्नत बनाना है.

पाकिस्तान में अल्पसंख्यकों के लिए अपने समावेशी संदेश में प्रधानमंत्री ने कहा, "एक धर्म विशेष को ग्रहण करने के लिये कोई किसी पर दबाव नहीं डाल सकता." शरीफ ने यहां उपस्थित लोगों से कहा, "इस्लाम सभी को उनकी जाति, धर्म से इतर महत्व देता है और मैं यह स्पष्ट रूप से कहता हूं कि किसी को उसका धर्म जबरन परिवर्तित करने के लिये मजबूर करना अपराध है और यह हमारा कर्तव्य है कि पाकिस्तान में अल्पसंख्यकों के पूजाघरों की सुरक्षा की जाये."

टिप्पणियां
हिंदू समुदाय के अहम सदस्य और अल्पसंख्यक सांसदों ने इस समारोह में हिस्सा लिया जहां प्रधानमंत्री ने जोर दिया कि पाकिस्तान में जंग आतंकवाद और उन लोगों के बीच है जो देश को प्रगति और विकास के रास्ते पर देखना चाहते हैं.

नवाज शरीफ ने यह भी कहा, 'कुछ लोग पगड़ी पहनते हैं, तो कुछ चोगा धारण करते हैं कुछ सूट और टाई पहनना पसंद करते हैं जबकि कुछ लोग सलवार कमीज पहनते हैं. लेकिन ये सभी अल्लाह के बंदे हैं. मजहब की आजादी ऊपर वाले ने दी है. हम इसे छीनने वाले कोई नहीं होते.' 
 


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement