Budget
Hindi news home page

भारत-पाक के विदेश सचिव अगले छह महीनों के लिए वार्ता का खाका तैयार करेंगे : अजीज

ईमेल करें
टिप्पणियां
भारत-पाक के विदेश सचिव अगले छह महीनों के लिए वार्ता का खाका तैयार करेंगे : अजीज

सरताज अजीज की फाइल तस्वीर

इस्लामाबाद: भारत-पाकिस्तान के संबंधों में सुधार दिखने का जिक्र करते हुए पाकिस्तान ने कहा है कि दोनों देशों के विदेश सचिव द्विपक्षीय संपर्क को आगे ले जाने के लिए अगले छह महीने की वार्ताओं का खाका तैयार करने वास्ते 15 जनवरी को बैठक करेंगे।

पाकिस्तानी प्रधानमंत्री के विदेश मामलों के सलाहकार सरताज अजीज ने रेडियो पाकिस्तान पर कहा कि पाकिस्तान सरकार अफगानिस्तान में शांति प्रक्रिया को बहाल करने और भारत के साथ संबंधों को बेहतर करने की प्रक्रिया को मजबूत करने पर ध्यान केंद्रित करेगी।

उन्होंने कहा कि दोनों देशों के विदेश सचिव अगले छह महीने के लिए द्विपक्षीय व्यापक वार्ता का खाका तैयार करने के लिए यहां 15 जनवरी को बैठक करेंगे। अजीज ने कहा कि वार्ता में कश्मीर, सियाचिन और पानी सहित सभी मुद्दे शामिल होंगे। शांतिपूर्ण पड़ोस की नीति के बारे में बात करते हुए उन्होंने कहा कि इसने आखिरकार हमें लाभ पहुंचाया है, क्योंकि भारत और अफगानिस्तान के साथ संबंधों में सुधार दिख रहा है।

अजीज ने कहा कि आर्थिक संबंध में नई जान फूंकना, शांतिपूर्ण पड़ोस और अन्य देशों के मामलों में हस्तक्षेप नहीं करने की पाकिस्तान की विदेशी नीति का मूल तत्व है।


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement

 
 

Advertisement