NDTV Khabar

माली के होटल से विदेशियों को बचाया गया, सात लोगों की मौत

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
माली के होटल से विदेशियों को बचाया गया, सात लोगों की मौत
बामाको:

मध्य माली के एक होटल में बंदूकधारियों के कब्जे से पांच विदेशियों को बचा लिया गया है और कई बंधकों को मुक्त करा लिया गया है, लेकिन इस दौरान कम से कम सात लोगों की मौत हो गई।

एक सैन्य सूत्र ने शनिवार तड़के बताया कि हम यह नहीं कह सकते कि सब समाप्त हो गया है, लेकिन कई बंधकों को सेवारे में होटल बाइब्लोस के पास तैनात माली के सैन्य बलों ने मुक्त करा लिया है।

एक अन्य सैन्य सूत्र ने बताया कि माली के विशेष बलों ने पांच विदेशियों समेत बंधकों को बचा लिया है। सूत्र यह नहीं बता पाए कि इन विदेशियों की राष्ट्रीयता क्या है।

टिप्पणियां

सरकार के अनुसार हमलावरों ने शुक्रवार सुबह सात बजे होटल पर हमला कर दिया था। इस होटल में बड़ी संख्या में विदेशी आते हैं। एक सैन्य सूत्र ने बताया कि माली के बलों ने इलाके को घेर लिया, लेकिन बंदूकधारियों ने लोगों को बंधक बना रखा था। इसके कारण यह अभियान 'कठिन' हो गया।


सरकार ने कहा कि यह साफ नहीं है कि हमलावरों ने अभी कितने और लोगों को बंधक बना रखा है। होटल में संयुक्त राष्ट्र शांतिरक्षक मिशन (एमआईएनयूएसएमए) के कुछ सदस्य भी हैं। सरकार ने शुक्रवार को एक बयान में कहा था कि माली की सेना के पांच जवान मारे गए हैं और दो घायल हुए हैं। इसके अलावा दो हमलावर मारे गए है। सात संदिग्धों को हिरासत में लिया गया है।


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

लोकसभा चुनाव 2019 के दौरान प्रत्येक संसदीय सीट से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरों, LIVE अपडेट तथा चुनाव कार्यक्रम के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement