NDTV Khabar

भ्रष्टाचार के मामले में जेल में बंद पाकिस्तान के पूर्व पीएम नवाज़ शरीफ़ और बेटी मरियम जा सकते हैं हाईकोर्ट

पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज़ शरीफ़, उनकी बेटी मरियम और उनके दामाद कैप्टन मोहम्मद सफ़दर आज कोर्ट के फ़ैसले को इस्लामाबाद हाई कोर्ट में चुनौती दे सकते हैं.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
भ्रष्टाचार के मामले में जेल में बंद पाकिस्तान के पूर्व पीएम नवाज़ शरीफ़ और बेटी मरियम जा सकते हैं हाईकोर्ट

नवाज शरीफ और बेटी मरियम अपनी सजा के खिलाफ इस्लामाबाद हाई कोर्ट में जा सकते हैं.

नई दिल्ली : पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज़ शरीफ़, उनकी बेटी मरियम और उनके दामाद कैप्टन मोहम्मद सफ़दर आज कोर्ट के फ़ैसले को इस्लामाबाद हाई कोर्ट में चुनौती दे सकते हैं. पाकिस्तान की मीडिया वेबसाइट डॉन के मुताबिक नवाज़ शरीफ़ के वकील जेल में उनसे मिले हैं और उनके हस्ताक्षर भी लिए हैं. आपको बता दें कि नेशनल एकाउंटबिलिटी कोर्ट ने लंदन में अवैध तरीके से फ़्लैट खरीदने के मामले में नवाज़ शरीफ़ को 10, मरियम नवाज़ को 7 और शरीफ़ के दामाद कैप्टन मोहम्मद सफ़दर को 1 साल की सज़ा सुनाई थी. सफ़दर की गिरफ़्तारी के बाद लंदन से लौटे नवाज़ और उनकी बेटी मरियम को भी गिरफ़्तार कर लिया गया था. पाकिस्तान में 25 जुलाई को आम चुनाव के लिए वोट डाले जाने हैं ऐसे में अगर कोर्ट से ज़मानत मिलती है तो नवाज़ की पार्टी में नया उत्साह भरने वाला मौका साबित हो सकता है.  

नवाज शरीफ बेटी के साथ पहुंचे पाकिस्तान, गिरफ्तार किया गया

टिप्पणियां
गौरतलब है कि भ्रष्टाचार मामले में दोषी करार दिये जाने के एक हफ्ते बाद शुक्रवार को पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ गिरफ्तारी का सामना करने के लिए अपनी बेटी मरियम के साथ स्वदेश लौट आए थे. अबु धाबी से लाहौर पहुंचे नवाज शरीफ को हवाई अड्डे पर ही गिरफ्तार कर लिया गया था्. अबूधाबी से उनके साथ बेटी मरियम भी लाहौर पहुंची. दोनों के पासपोर्ट लेने के बाद NAB ने उन्हें गिरफ्तार कर लिया और विशेष विमान से इस्लामाबाद ले जाया गया था. नवाज शरीफ की मां एयरपोर्ट पर उनसे मिलने के लिये पहुंची थीं लेकिन उनकी मुलाकात नहीं हो सकी. जेल जाने के बाद खबर आई नवाज शरीफ की बेटी मरियम नवाज ने जेल में बेहतर सुविधाएं लेने से मना कर दिया है. संपन्न परिवार से संबंधित होने के कारण मरियम जेल में ‘ बी-श्रेणी ’ की सुविधाएं पाने की हकदार हैं, जिनमें गद्दा, कुर्सी-मेज, पंखा, 21 इंच का टेलीविजन और एक अखबार जैसी चीजें खुद के खर्चे पर मिलती है. 

पाकिस्तान : नवाज शरीफ की बेटी मरियम ने जेल में बेहतर सुविधाएं लेने से किया इनकार


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement