NDTV Khabar

मालदीव के पूर्व राष्ट्रपति नशीद प्रचंड जीत की ओर

मालदीव के निर्वासित पूर्व नेता मोहम्मद नशीद को देश लौटने के केवल पांच महीने बाद चुनाव में प्रचंड जीत की ओर बढ़ रहे हैं. 

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
मालदीव के पूर्व राष्ट्रपति नशीद प्रचंड जीत की ओर

मोहम्मद नशीद को देश लौटने के केवल पांच महीने बाद चुनाव में प्रचंड जीत की ओर बढ़ रहे हैं.

माले :

मालदीव के निर्वासित पूर्व नेता मोहम्मद नशीद को देश लौटने के केवल पांच महीने बाद चुनाव में प्रचंड जीत की ओर बढ़ रहे हैं. चुनाव के प्रारंभिक नतीजों से रविवार को यह जानकारी मिली. पूर्व राष्ट्रपति नशीद (51) राष्ट्रीय संसद के शीर्ष पद पर लौटने के लिए तैयार हैं. उनकी मालदीवियन डेमोक्रेटिक पार्टी 87 सदस्यीय सदन में दो तिहाई बहुमत की ओर बढ़ रही है. नशीद के चिर प्रतिद्वंद्वी और निरंकुश पूर्व राष्ट्रपति अब्दुल्ला यमीन को पांच साल के कार्यकाल के बाद सत्ता से बेदखल होने के लिए मजबूर होना पड़ा जिसके बाद शनिवार का चुनाव जनमत का पहला परीक्षण है. 

टिप्पणियां

मालदीव में राजनीतिक तूफान : पूर्व राष्ट्रपति मोहम्मद नशीद ने भारत से मदद की गुहार लगाई


यामीन धन शोधन और गबन के आरोपों का सामना कर रहे हैं. पूर्व उपराष्ट्रपति इब्राहिम मोहम्मद सोलिह ने सितंबर के राष्ट्रपति चुनाव में अप्रत्याशित जीत हासिल की थी जिसके बाद नशीद देश लौटे. यामीन ने नशीद को चुनाव लड़ने से रोक दिया था. शनिवार को हुए चुनाव के प्रारंभिक नतीजों से पता चला कि एमडीपी 87 में से 50 सीटें जीत रही है जबकि निजी मीडिया की खबरों के अनुसार पार्टी को 68 सीटें मिल रही है. 



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

लोकसभा चुनाव 2019 के दौरान प्रत्येक संसदीय सीट से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरों, LIVE अपडेट तथा चुनाव कार्यक्रम के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement