बलात्कार के आरोप में नेपाली संसद के पूर्व स्पीकर कृष्ण बहादुर महरा गिरफ्तार

काठमांडू की जिला अदालत की अनुमति पर पुलिस ने महरा को काठमांडू के बाहरी क्षेत्र बालूवतार में उनके सरकारी आवास से हिरासत में लिया.

बलात्कार के आरोप में नेपाली संसद के पूर्व स्पीकर कृष्ण बहादुर महरा गिरफ्तार

नेपाली संसद के पूर्व स्पीकर कृष्ण बहादुर महरा (फाइल फोटो)

खास बातें

  • संसदीय सचिवालय की एक महिला कर्मी के साथ बलात्कार का प्रयास करने का मामला
  • जिला अदालत ने दर्ज कराई गई प्राथमिकी के आधार पर दी गिरफ्तारी की इजाजत
  • पिछले सप्ताह महरा ने आरोपों की निष्पक्ष जांच के लिए इस्तीफा दे दिया था
काठमांडू:

नेपाल की संसद के पूर्व अध्यक्ष कृष्ण बहादुर महरा को संसदीय सचिवालय की एक महिला कर्मी के साथ कथित रूप से बलात्कार का प्रयास करने के मामले में रविवार को गिरफ्तार कर लिया गया. बता दें कि काठमांडू की जिला अदालत की अनुमति पर पुलिस ने महरा को काठमांडू के बाहरी क्षेत्र बालूवतार में उनके सरकारी आवास से हिरासत में लिया. जिला अदालत ने शनिवार को दर्ज कराई गई प्राथमिकी के आधार पर यह इजाजत दी थी. 

नेपाली नागरिकों को वीजा दिलाने के नाम पर ठगता था गैंग, पुलिस ने किया भंडाफोड़

गिरफ्तारी के बाद पुलिस ने बताया कि पूर्व संसद अध्यक्ष के खिलाफ बलात्कार के प्रयास और हिंसक कृत्य को लेकर मामला दर्ज किया गया है. पिछले सप्ताह मंगलवार को महरा ने इन आरोपों को लेकर नेपाल की संसद के अध्यक्ष पद से इस्तीफा दे दिया था. अपने त्यागपत्र में महरा ने कहा था कि उन्होंने आरोपों की निष्पक्ष जांच के लिए इस्तीफा दिया है. उससे पहले उन्होंने इन आरोपों से इनकार किया था.

भारत-नेपाल के बीच दक्षिण एशिया की पहली क्रॉस-बॉर्डर पाइपलाइन की शुरुआत, जानिए 5 बड़ी बातें

वहीं स्थानीय न्यूज पोर्टल ‘हमरो कुरा' पर जारी एक वीडियो में पीड़िता दावा कर रही है कि वह महरा को वर्षों से जानती है और वह उसके साथ पहले भी अश्लील व्यवहार कर चुके हैं. महिला ने कहा कि जब वह 23 सितंबर को किराए के अपने मकान में अकेली थी तब महरा वहां पहुंचे थे. वह नशे में थे और उसने उन्हें घर में घुसने से रोकने की कोशिश की, लेकिन उन्होंने उसकी नहीं सुनी. उन्होंने उसके साथ जबर्दस्ती की और जब उसने उन्हें रोकने की कोशिश की तब उन्होंने उसे गालियां दीं. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

Video: नेपाली लड़कियों को खाड़ी देशों में बेचने वाला मानव तस्कर गिरफ़्तार



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)