NDTV Khabar

ओसामा बिन लादेन को गोली मारने वाले नेवी सील ने उन क्षणों को इस अंदाज में किया बयान

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
ओसामा बिन लादेन को गोली मारने वाले नेवी सील ने उन क्षणों को इस अंदाज में किया बयान

ओसाबा बिन लादेन 2011 में पाकिस्‍तान के ऐबटाबाद में अमेरिकी नेवी सील की कार्रवाई में मारा गया.(फाइल फोटो)

खास बातें

  1. पूर्व नेवी सील ने नई किताब में किया दावा
  2. ओसामा की मौत से पहले के अंतिम पलों के बारे में बताया
  3. लादेन को 2011 में ऐबटाबाद में अमेरिकी नेवी सील ने मार गिराया
लंदन:

आतंकी संगठन अलकायदा के नेता ओसामा बिन लादेन को मौत के घाट उतारने का दावा करने पूर्व नेवी सील रॉबर्ट ओ नील ने अब नया रहस्‍याद्घोटन किया है. अपनी किताब में नील ने ओसामा की मौत के पहले के पलों को विस्‍तार से दर्ज किया है. नील की नई किताब 'द ऑपरेर्ट्स' के ये अंश एक्‍सक्‍लूसिव रूप से 'द डेली मिरर' में प्रकाशित हुए हैं. इसमें अमेरिकी नेवी सील टीम-6 का हिस्‍सा रहे रॉबर्ट नील ने ऑपरेशन के दौरान के उन खास पलों के बारे में लिखा है जब उसका दावा है कि उसने ओसामा को अपनी गोलियों का निशाना बनाया.

टिप्पणियां

'द इंडिपेंडेंट' ने नील के हवाले से लिखा है, ''मैं घर में दाईं तरफ घुसा और उससे सटे दूसरे में गया. उस कमरे में ओसामा बिन लादेन बेड के एक तरफ नीचे बैठा था. मेरी कल्‍पना से भी ज्‍यादा वह लंबा और दुबला था. उसकी दाढ़ी छोटी थी और बाल सफेद थे. उसके आगे एक औरत थी और लादेन का हाथ उसके कंधे पर था. एक सेकंड से भी कम समय में मैंने उस महिला को दायीं तरफ हटाया और लादेन पर ट्रिगर दो बार दबाया. बिन लादेन का सिर दो हिस्‍सों में विभाजित हो गया और वह गिर गया. आश्‍वस्‍त होने के लिए एक और गोली मैंने उसके सिर में दागी.''


रॉबर्ट ने आगे लिखा है कि गोलियां दागने के बाद वह ठिठक गया. उसको कुछ आगे नहीं सूझ रहा था. इस बीच एक दूसरा नेवी सील साथी आया और आकर उसने बताया कि रॉबर्ट तुमने ओसामा बिल लादेन को मार गिराया है. रॉबर्ट ने यह भी जिक्र किया है कि वे पल बेहद तनाव भरे थे. तनाव उस वक्‍त ज्‍यादा बढ़ गया था जब घर के बाहर एक हेलीकॉप्‍टर उतरने के क्रम में क्रैश हो गया था और उसके बाद टीम अंधेरे के कारण घर में घुसने में शुरू में नाकाम रही थी. उल्‍लेखनीय है कि आतंकी ओसाबा बिन लादेन 2011 में पाकिस्‍तान के ऐबटाबाद में अमेरिकी नेवी सील की कार्रवाई में मारा गया.



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement