NDTV Khabar

चार लड़कों ने जीता PUBG टूर्नामेंट, ईनाम में मिले 1 करोड़ 29 लाख रुपये

29 नवंबर से 1 दिसंबर के बीच बहुत बड़े स्तर के पबजी मोबाइल टूर्नामेंट का आयोजन किया गया. इस मुकाबले को इंडोनेशिया की टीम बिगेट्रोन आरए ने जीता, विजेता टीम को 180000 डॉलर यानी तकरीबन 1 करोड़ 29 लाख रुपये की राशि दी गई.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
चार लड़कों ने जीता PUBG टूर्नामेंट, ईनाम में मिले 1 करोड़ 29 लाख रुपये

इस पबजी प्रतियोगिता में 16 प्रो और सेमी प्रो टीमों ने हिस्सा लिया

खास बातें

  1. कुआला लंमपुर में 29 नवंबर से 1 दिसंबर के बीच हुआ था प्रतियोगिता का आयोजन
  2. मुकाबले को इंडोनेशिया की टीम बिगेट्रोन आरए ने जीता
  3. फाइनल मुकाबले के लिए तीन महीने तक क्वालिफाई मैच हुए थे
कुआलालाम्‍पुर:

अगर आप सोचते हैं कि ई-स्पोर्ट्स को गंभीरता से नहीं लिया जा सकता तो ये खबर शायद आपकी सोच बदल दे. मलेशिया की राजधानी कुआलालाम्‍पुर में 29 नवंबर से 1 दिसंबर के बीच बहुत बड़े स्तर के पबजी मोबाइल टूर्नामेंट (PUBG Tournament) का आयोजन किया गया. इस प्रतियोगिता के विजेता की बात की जाए तो इस मुकाबले को इंडोनेशिया की टीम बिगेट्रोन आरए ने जीता. विजेता टीम को 180,000 डॉलर यानी तकरीबन 1 करोड़ 29 लाख रुपये की राशि दी गई. इस प्रतियोगिता में चीन की टीम टॉप ईस्पोर्ट्स दूसरे पायदान पर रही जिसे 90,000 डॉलर की राशि दी गई. इसी तरह तीसरे स्थान पर थाइलैंड की टीम मेगा ईस्पोर्ट्स रही, जिसे 45000 डॉलर की नकद राशि दी गई. पबजी मोबाइल क्लब ओपन फॉल स्प्लिट ग्लोबल फाइनल मुकाबले के लिए तीन महीने तक क्वालिफाई मैच हुए थे जिसके बाद सबसे बेहतरीन टीम आखिरी मुकाबले तक पहुंची. इस पबजी प्रतियोगिता में 16 प्रो और सेमी प्रो टीमों ने हिस्सा लिया जो 10 अलग-अलग क्षेत्रों से संबंधित रखती हैं.

यह भी पढ़ें-NZ Vs Eng: फील्डर ने छोड़ा 'क्रिकेट इतिहास का सबसे आसान कैच', गुस्से से लाल हो गए जोफरा आर्चर, देखें Video


टेंसेंट गेम्स के ग्लोबल पब्लिशिंग सेंटर के जनरल मैनेजर, विंसेंट वांग ने एक बयान में कहा कि महीनों के कड़े मुकाबले और आखिरी मुकाबले में  बिगेट्रोन आरए को विजेता बनता देख हम रोमांचित हो उठे हैं. वांग ने कहा कि हम सभी टीमों को मुकाबले में हिस्सा लेने के लिए शुभकामनाएं देते हैं. हम सभी टीमों का शुक्रिया अदा करते हैं जिन्होंने दिखा दिया ये एक गेम से बढ़कर है, जिसमें खिलाड़ी खेल का आनंद उठाते हैं, एक दूसरे को चुनौती देते हैं, दोस्तों और परिवार के संपर्क में रहते हैं और खेल के दौरान नए लोगों से मुलाकात करते हैं. 

टिप्पणियां

यह भी पढ़ें- Video: शख्स ने जगलिंग करते हुए सॉल्व किए 3 Rubik Puzzle, ट्विटर पर लोगों ने पूछा- ''यह कैसा जादू है''?

बता दें कि ऐसा पहला मौका नहीं है जब ईस्पोर्ट्स के मामले में किसी टीम को इतनी बड़ी पुरस्कार राशि से सम्मानित किया गया हो. इस साल जुलाई में 16 वर्षीय गेमर ने एक फोर्टनाइट वर्ल्ड चैंपियनशिप में 20 करोड़ 64 लाख रुपये की राशि जीती थी. किली गियर्सड्रोफ एकेए बुघा ने 40 देशों के 40 मिलियन खिलाड़ियों में से ये मुकाबला जीता था. वे एकल मुकाबले में जीते थे और मुकाबले का आयोजन न्यूयॉर्क के आर्थर आशे स्टेडियम में किया गया था.  



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement