Coronavirus World News: फ्रांस में बीते 24 घंटे में 987 लोगों की मौत, अब तक 13 हजार से ज्यादा लोगों की मौत

पूरी दुनिया इस वक्त कोरोना के प्रकोप से जूझ रही है, फ्रांस भी इससे अछूता नहीं है, पिछले 24 घंटों के भीतर फ्रांस में कोरोनावायर संक्रमण के 987 मामले सामने आए हैं.

Coronavirus World News: फ्रांस में बीते 24 घंटे में 987 लोगों की मौत, अब तक 13 हजार से ज्यादा लोगों की मौत

चीन से शुरू हुए कोरोना वायरस का कहर बढ़ता ही जा रहा है

नई दिल्ली:

पूरी दुनिया इस वक्त कोरोना के प्रकोप से जूझ रही है, फ्रांस भी इससे अछूता नहीं है, पिछले 24 घंटों के भीतर फ्रांस में कोरोनावायर संक्रमण के 987 मामले सामने आए हैं. हालांकि वहां के स्वास्थय मंत्रालय ने इस बात के साथ राहत जताई है कि आईसीयू में भर्ती रोगियों की संख्या में लगातार दूसरे दिन गिरावट आई है. फ्रांस के टॉप हेल्थ ऑफिसर जेरोम सेलोमोन ने बताया कि 554 लोगों की मौत अस्पतालों में जबकि 433 मौतें नर्सिंग होम में हुईं. इसके साथ ही देश में कोरोना वायरस संक्रमण से मरने वालों की संख्या 13,197 हो गई है. सेलोमोन ने कहा कि अच्छी खबर यह है कि आईसीयू में अब केवल 62 रोगी बचे हैं. गुरुवार से इसमें लगातार गिरावट देखी जा रही है. 

चीन से शुरू हुए कोरोना वायरस का कहर बढ़ता ही जा रहा है. इसके संक्रमण के कारण दुनियाभर में शुक्रवार तक मरने वालों की संख्या एक लाख के पार पहुंच गयी है. एएफपी की तरफ से जारी आंकड़ोंं के अनुसार दुनिया भर में मरने वालों की संख्या एक लाख को पार कर गयी है..दुनिया में करोड़ों लोग कोविड-19 महमारी के चलते जारी लॉकडाउन में घरों में कैद हैं. कोरोना संकट का असर अर्थव्यवस्था पर भी देखने को मिल रहा है. दुनिया की सभी बड़ी अर्थव्यवस्था आर्थिक मंदी की तरफ बढ़ रही है. अमेरिका जैसे देशों में भी लाखों लोगों के सामने रोजगार संकट उत्पन्न हो गया है.

चीन में दिसम्बर में पहली बार कोरोना वायरस का मामला सामने आने के बाद से 193 देशों और क्षेत्रों में 16 लाख 5250 से अधिक मामले सामने आ चुके हैं. इन मामलों में से तीन लाख 31 हजार लोग ठीक हो चुके हैं.इधर भारत में भी इसका कहर बढ़ता ही जा रहा है देश में कोरोनावायरस (Coronavirus) तेजी से पैर पसार रहा है. भारत में कोविड-19 (COVID-19) से अबतक 206 लोगों की मौत हो चुकी है और 6761 लोग इससे संक्रमित हैं. हर दिन कोरोना के आंकड़ों में इजाफा होता जा रहा है. इस बीच स्वास्थ्य मंत्रालय (Health Ministry) की तरफ से जारी ताजा आंकड़ों के मुताबिक बीते 24 घंटे में देश में कोरोना के कुल 896 मामले सामने आए हैं, जो अब तक सबसे ज्यादा हैं. वहीं 206 लोगों की मौत हो गई है. बता दें कि देश में कोरोना के बढ़ते मामले को देखते हुए 21 दिनों का लॉकडाउन जारी है और यह 14 अप्रैल तक रहेगा. 

Video: सामान से भरी मंडी , खरीदार नहीं

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com