भीख में मिले स्क्रैच कार्ड से बेघरों का लगा जैकपॉट, रातों-रात बन गए लखपति

दान में देने के लिए जुआ खेलने वाले एक शख्स ने चार बेघर लोगों को एक स्क्रैचकार्ड दिया था, जिसके जरिए उन्होंने 50,000 यूरो यानी 43 लाख से ज्यादा की रकम जीती है.

भीख में मिले स्क्रैच कार्ड से बेघरों का लगा जैकपॉट, रातों-रात बन गए लखपति

अजनबी ने दिया 1 यूरो का स्क्रैचकार्ड, बेघरों ने जीते 50,000 यूरो.

रातों-रात अमीर बनने की घटनाएं बहुत कम ही सुनाई देती हैं. लेकिन ऐसी ही एक घटना फ्रांस के एक शहर में चार भिखारियों के साथ हुआ है. कोई अजनबी इन्हें एक स्क्रैचकार्ड दे गया और ये रातों-रात लाखों रुपयों के मालिक बन गए. फ्रेंच लॉटरी ऑपरेटर FDJ ने मंगलवार को बताया कि दान में देने के लिए जुआ खेलने वाले एक शख्स ने चार बेघर लोगों को एक स्क्रैचकार्ड दिया था, जिसके जरिए उन्होंने 50,000 यूरो यानी 43 लाख से ज्यादा की रकम जीती है.

अपनी उम्र के तीसरे दशक में रहे ये चारों बेघर फ्रांस के पश्चिमी पोर्ट शहर ब्रेस्ट के एक लॉटरी शॉप के बाहर भीख मांग रहे थे, तभी दुकान से निकल रहे एक शख्स ने उन्हें एक स्क्रैचकार्ड दिया. उसने ये कार्ड एक यूरो में खरीदा था. 


FDJ के ऑपरेटर ने एक बयान जारी कर कहा, 'इन चारों युवाओं के लिए यह सुखद आश्चर्य था, जब उन्हे पता चला कि उन्होंने पांच यूरो नहीं, 50,000 यूरो जीत लिया है.' उन्होंने बताया कि चारों ने आपस में लॉटरी की रकम को बराबर-बराबर बांट लिया है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


एक प्रवक्ता ने AFP से कहा, 'वो खुशी से इतने हैरान थे कि उनके पास कहने को कुछ नहीं था.' प्रवक्ता ने यह भी बताया कि चारों ने अभी पैसों को लेकर आगे की कोई योजना नहीं बनाई है, लेकिन वो शहर जल्द से जल्द छोड़ना चाहते हैं.



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)