NDTV Khabar

फ्रांस की मोस्ट वांटेड महिला हयात बोमोदीनी की तलाश में जुटे सुरक्षाकर्मी

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
फ्रांस की मोस्ट वांटेड महिला हयात बोमोदीनी की तलाश में जुटे सुरक्षाकर्मी
पेरिस: फ्रांस में तीन दिन के रक्तपात में 17 लोगों के मारे जाने के बाद जहां लोग हिंसा के दहशत से उबरने की कोशिश कर रहे हैं, वहीं सुरक्षाकर्मी इस्लामी बंदूकधारी की महिला मित्र की तलाश में जुटे हैं।

फ्रांस के राष्ट्रपति फ्रांसवा ओलांद के यह चेतावनी देने पर कि फ्रांस के लिए खतरा 'खत्म नहीं हुआ' है और इस्लामी समूहों की ओर से ताजा हमलों की चेतावनी देने के बाद अधिकारी हयात बोमोदीनी की तलाश में जुट गए हैं, जिसे 'हथियारबंद और खतरनाक' कहा जा रहा है। हयात कल सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड़ में मारे गए अमेडी कौलीबैली की सहयोगी है। कौलीबैली कल पूर्वी पेरिस स्थित एक यहूदी सुपरमार्केट में सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड़ में मारा गया था, जहां उसने ग्राहकों को बंधक बना रखा था।

कौलीबैली ने सुपरमार्केट में चार बंधकों की हत्या कर दी थी और अपने मित्रों का आह्वान किया था वे ऐसे और हमले करें।

ओलांद ने दोनों बंधक घटनाओं के नाटकीय अंत के कुछ घंटे बाद आज तड़के प्रमुख मंत्रियों के साथ एक आपात बैठक की। इनमें से एक घटना में दो भाई मारे गए, जिन्होंने बीते बुधवार को शार्ली एब्दो पत्रिका कार्यालय पर 12 लोगों की हत्या कर दी थी।

ओलांद ने कहा कि वह रविवार को पेरिस में एकता मार्च में हिस्सा लेंगे जिसमें जर्मनी, ब्रिटेन, इटली और स्पेन जैसे देशों के नेताओं के साथ ही हजारों लोगों के हिस्सा लेने की उम्मीद है।

सवाल इस बात को लेकर भी उठे कि तीनों शख्स, शरिफ और सैद कोउची और सुपरमार्केट बंदूकधारी कौलीबैली, सुरक्षा जाल से कैसे बच निकले जबकि यह बात सामने आई कि गुप्तचर एजेंसियों को तीनों के बारे में जानकारी थी।


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement