NDTV Khabar

फ्रांस के नवनिर्वाचित राष्ट्रपति मैकरॉन के साथ काम करने को लेकर आशान्वित हूं : ट्रम्प

‘फ्रांस के राष्ट्रपति के तौर पर इमैन्युएल मैकरॉन को आज उनकी बड़ी जीत पर बधाई. भविष्य में उनके साथ काम करने को लेकर मैं आशान्वित हूं.’ व्हाइट हाउस ने बाद में एक बयान जारी कर 39 वर्षीय यूरोपीय संघ ईयू: समर्थक मैकरॉन को बधाई दी. मैकरॉन फ्रांस के अब तक के सबसे युवा राष्ट्रपति चुने गये हैं.

1Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
फ्रांस के नवनिर्वाचित राष्ट्रपति मैकरॉन के साथ काम करने को लेकर आशान्वित हूं : ट्रम्प

खास बातें

  1. मध्यमार्गी नेता के साथ काम करने को लेकर आशान्वित हैं : ट्रम्प
  2. फ्रांस के राष्ट्रपति मैकरॉन को आज उनकी बड़ी जीत पर बधाई: ट्रम्प
  3. मैकरॉन फ्रांस के अब तक के सबसे युवा राष्ट्रपति चुने गये हैं
अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने फ्रांस के राष्ट्रपति चुनाव में इमैन्युएल मैकरॉन को उनकी ‘बड़ी जीत’ पर बधाई दी और कहा कि वह मध्यमार्गी नेता के साथ काम करने को लेकर आशान्वित हैं. ट्रंप का यह कदम फ्रांस के राष्ट्रपति चुनाव के पहले मैकरॉन के मुख्य प्रतिद्वंदी को मौन समर्थन देने के बाद आगे बढ़ने का प्रयास है.

चुनाव नतीजे सामने आने के बाद ट्रंप ने ट्वीट किया, ‘फ्रांस के राष्ट्रपति के तौर पर इमैन्युएल मैकरॉन को आज उनकी बड़ी जीत पर बधाई. भविष्य में उनके साथ काम करने को लेकर मैं आशान्वित हूं.’ व्हाइट हाउस ने बाद में एक बयान जारी कर 39 वर्षीय यूरोपीय संघ ईयू: समर्थक मैकरॉन को बधाई दी. मैकरॉन फ्रांस के अब तक के सबसे युवा राष्ट्रपति चुने गये हैं.

प्रेस सचिव सीन स्पाइसर ने कहा,‘नवनिर्वाचित राष्ट्रपति मैकरॉन और फ्रांस की जनता को उनके सफल राष्ट्रपति चुनाव के लिये बधाई.’ बयान के अनुसार स्पाइसर ने कहा, ‘नये राष्ट्रपति के साथ काम करने और फ्रांसीसी सरकार के साथ अपने करीबी सहयोग को जारी रखने के संदर्भ में हम आशान्वित हैं.’ मैकरॉन ने धुर-दक्षिणपंथी नेता मरीन ले पेन को शिकस्त दी है.

महज 35 प्रतिशत मत के साथ ले पेन की निर्णायक हार ने ट्रम्प को थोड़ा मुश्किल में डाल दिया है क्योंकि ट्रम्प ने फ्रांस के राष्ट्रपति चुनाव के पहले दौर से पहले धुर-दक्षिणपंथी नेता के लिये अपने समर्थन का संकेत दिया था.


 


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement