सरकार के विरोध में बिना सहारे 'स्पाइडरमैन' की तरह 48 मंजिला इमारत पर चढ़ा ये शख्स, देखें Viral Video

फ्रांस के 'स्पाइडरमैन' रोबर्ट कई बार बिना परमिशन लिए बहुत सी इमारतों पर चढ़ें हैं और इस वजह से उन्हें गिरफ्तार भी किया गया है.

सरकार के विरोध में बिना सहारे 'स्पाइडरमैन' की तरह 48 मंजिला इमारत पर चढ़ा ये शख्स, देखें Viral Video

एलेन रोबर्ट को फ्रांस के स्पाइडरमैन के नाम से जाना जाता है.

पैरिस:

फ्रांस के 'स्पाइडरमैन' (Spiderman) एलेन रोबर्ट सोमवार को टूर टोटल (Tour Total) की 48 मंजिला इमारत पर चढ़ गए. एलेन रोबर्ट, पैरिस स्थित इस 48 मंजिला इमारत पर राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रोन की पेंशन सुधार योजनाओं के खिलाफ प्रदर्शनकारियों के समर्थन में चढ़े थे. 187 मीटर (613 फुट) ऊंचे इस टावर पर चढ़ने के बाद एलेन अपने दोनों हाथ उठा कर खड़े हुए थे. यूरो न्यूज के मुताबिक, एलेन ने इस बारे में बात करते हुए कहा, ''मैं अपनी प्रसिद्धि का इस्तेमाल एक अच्छे काम के लिए कर रहा हूं''. 

यह भी पढ़ें: ऋतिक रोशन इस देसी 'माइकल जैक्सन' के हुए जबरा फैन, MoonWalk देख बोले- 'है कौन ये...'

एलेन ने कहा कि वह खुद भी फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रोन की पेंशन सुधान योजनाओं को लेकर चिंतित हैं. उन्होंने कहा, स्पोन्सर्स उन्हें तभी पैसे देते हैं, जब वह अपने टैलैंट का इस्तेमाल कर उनके लिए चढ़ते हैं. बता दें, फ्रांस में पिछले एक महीने से भी अधिक समय से पेंशन सुधार योजना को लेकर लोग प्रदर्शन कर रहे हैं. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

इसी बीच 11 जनवरी को फ्रांस के प्रधानमंत्री एडवर्ड फिलिप ने पेंशन सुधार योजना के विभाजनकारी हिस्से पर समझौता करने की पेशकश की. इसके तहत 62 से 64 की आयु वाले लोगों को पूरी पेंशन दी जाएगी. 

गौरतलब है कि रोबर्ट कई बार बिना परमिशन लिए बहुत सी इमारतों पर चढ़ें हैं और इस वजह से उन्हें गिरफ्तार भी किया गया है. एलेन हमेशा ही बिना किसी हार्नेस के चढ़ते हैं. वह किसी भी इमारत पर चढ़ते वक्त केवल चढ़ाई वाले जूते और पाउडर चॉक के डब्बे का इस्तेमाल करते हैं.