NDTV Khabar

ब्रिटेन की महिला सैनिक ने अफगान के सैन्य शिविर में दिया बच्चे को जन्म

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां

खास बातें

  1. ब्रिटेन की एक महिला सैनिक ने अफगानिस्तान में नाटो के उस सैन्य शिविर में बच्चे को जन्म दिया है, जिस पर कुछ दिन पहले तालिबान ने हमला किया था।
लंदन:

ब्रिटेन की एक महिला सैनिक ने अफगानिस्तान में नाटो के उस सैन्य शिविर में बच्चे को जन्म दिया है, जिस पर कुछ दिन पहले तालिबान ने हमला किया था।

ब्रिटिश मीडिया की खबरों में कहा गया है कि अफगानिस्तान के हेलमंद प्रांत स्थित कैम्प बेस्टन में मंगलवार को बच्चे को जन्म देने वाली ब्रिटिश सैनिक इस बारे में नहीं जानती थी कि वह गर्भवती है। उसे समय से पांच हफ्ते पहले प्रसव पीड़ा हुई।

गत 14 सितंबर को तालिबान द्वारा इस शिविर पर किए गए आत्मघाती हमले में अमेरिका के दो मैरीन सैनिक मारे गए थे और संपत्ति को भारी नुकसान पहुंचा था। इसी शिविर में प्रिंस हैरी तैनात हैं।

जच्चा-बच्चा की हालत स्थिर बताई जाती है और वे ऑक्सफोर्ड अस्पताल से विशेषज्ञ के पहुंचने का इंतजार कर रहे हैं। इसके बाद उन्हें ब्रिटेन लाया जाएगा।

टिप्पणियां

रक्षा मंत्रालय के एक प्रवक्ता ने कहा, हम इस बात की पुष्टि करते हैं कि ब्रिटिश सैनिक ने 18 सितंबर को कैम्प बेस्टन फील्ड हॉस्पिटल में एक बच्चे को जन्म दिया। जच्चा-बच्चा की हालत स्थिर है। उन्होंने कहा कि रक्षा मतंत्रालय को इस महिला सैनिक के गर्भवती होने के बारे में जानकारी नहीं थी। सेना की नीति के अनुसार गर्भवती महिला को सैनिकों के अभियानों में तैनात नहीं किया जाता।


ब्रिटिश अखबार डेली मेल के अनुसार यह महिला सैनिक फिजी निवासी बताई जाती है। उसे अपने गर्भवती होने का तभी पता चला जब उसने डॉक्टरों को पेट में जबर्दस्त दर्द होने की शिकायत की। उसे बताया गया कि वह बच्चे को जन्म देने वाली है। इस महिला सैनिक को समय से पांच हफ्ते पहले प्रसव पीड़ा हुई।



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement