NDTV Khabar

G20 सम्मेलन : पीएम मोदी ने जनधन, मुद्रा और स्टार्ट अप इंडिया योजनाओं का किया जिक्र

विश्व की 20 प्रमुख अर्थव्यवस्थाओं के समूह G-20 के सम्मेलन में डोनाल्ड ट्रंप, व्लादिमीर पुतिन, टेरेसा मे और शिंजो आबे सहित कई वैश्विक नेता शामिल

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
G20 सम्मेलन : पीएम मोदी ने जनधन, मुद्रा और स्टार्ट अप इंडिया योजनाओं का किया जिक्र

पीएम नरेंद्र मोदी ने ब्यूनस आयर्स में जी-20 शिखर सम्मेलन के उद्घाटन सत्र को संबोधित किया.

खास बातें

  1. पीएम मोदी ने जी-20 शिखर सम्मेलन के उद्घाटन सत्र को संबोधित किया
  2. अर्थव्यवस्था के आधुनिकीकरण और समावेशी विकास की बात की
  3. निष्पक्ष एवं सतत विकास के लिए आमराय बनाना है सम्मेलन का विषय
ब्यूनस आयर्स:

पीएम नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को ब्यूनस आयर्स में जी-20 (G20 Summit) शिखर सम्मेलन के उद्घाटन सत्र में अर्थव्यवस्था के आधुनिकीकरण और समावेशी विकास को बढ़ावा देने के लिए उनकी सरकार द्वारा लागू की गई प्रधानमंत्री जनधन योजना, मुद्रा और ‘स्टार्ट अप इंडिया' जैसी प्रमुख योजनाओं का जिक्र किया.    

जी-20 विश्व की 20 प्रमुख अर्थव्यवस्थाओं का समूह है. अर्जेंटीना के राष्ट्रपति मोरिसियो माकरी ने दो दिवसीय सम्मेलन का आयोजन किया है, जिसमें अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप, रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन, ब्रिटेन की प्रधानमंत्री टेरेसा मे और जापान के प्रधानमंत्री शिंजो आबे सहित कई वैश्विक नेता शामिल हो रहे हैं.

टिप्पणियां

विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता रवीश कुमार ने ट्वीट किया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जी20 सम्मेलन के पहले सत्र में अपनी बात रखी. उन्होंने अर्थव्यवस्था के आधुनिकीकरण और समावेशी विकास को बढ़ावा देने के लिए चलाई जा रही जनधन योजना, मुद्रा, स्टार्ट अप इंडिया योजनाओं का जिक्र किया. इस साल के सम्मेलन का विषय ‘‘निष्पक्ष एवं सतत विकास के लिए आमराय बनाना'' है.
 

(इनपुट भाषा से)

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement