गाजा पर हमले में 19 मरे, रॉकेट हमले में तीन इजरायलियों की भी मौत

खास बातें

  • गाजा पर पिछले 24 घंटे में हुए इजरायली हवाई हमलों में 19 लोग मारे जा चुके हैं। फिलीस्तीनी लड़ाकों ने भी इजरायल पर 380 रॉकेट दागे, जिसमें तीन लोगों की मौत हो गई।
गाजा सिटी:

गाजा पर पिछले 24 घंटे में हुए इजरायली हवाई हमलों में 19 लोग मारे जा चुके हैं। फिलीस्तीनी लड़ाकों ने भी इजरायल पर 380 रॉकेट दागे, जिसमें तीन लोगों की मौत हो गई।

लगातार हो रहे इजरायली हमलों में 160 से ज्यादा गाजावासी घायल हुए हैं। हमले गुरुवार शाम तक जारी थे। हमलों के अलावा उत्तरी गाजा सिटी और उत्तरी पट्टी के बीत हनून में आधी रात के बाद छापेमारी भी की गई।

आपात सेवा के प्रवक्ता अधम अबू सालमिया ने कहा, बीत हनून पर हुए हवाई हमलों में तीन नागरिकों की मौत हो गई है, जबकि 12 अन्य घायल हुए हैं। प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि एक घर पर हुए हमले में दो भाईयों की मौत हो गई। गाजा सिटी के जैतून में इजरायली हमले में 10 माह की एक लड़की घायल हो गई थी, जिसे गुरुवार सुबह मृत घोषित कर दिया गया।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

बीत लाहिया में हमले में 60-वर्षीय एक व्यक्ति की मौत की सूचना है, जबकि खान यूनिस में एक बच्चे की मृत्यु हुई। पुलिस और चिकित्साकर्मियों ने बताया कि बुधवार दोपहर को हमास सैन्य प्रमुख अहमद जब्बारी को लक्ष्य कर किए हमले के बाद गाजा के रॉकेट हमलों में तीन इस्राइलियों की मौत हो गई, जबकि 19 अन्य घायल हो गए। इनमें तीन सैनिक थे।

हमले में हमास सैन्य प्रमुख की मौत हो गई थी। पुलिस ने बताया कि किरयात मलाची शहर पर गुरुवार को हुए रॉकेट हमले में एक घर तबाह हो गया तथा दो व्यक्तियों और एक महिला की मौत हो गई।