NDTV Khabar

ऑस्ट्रिया में विस्फोटक के साथ पकड़ा गया जर्मन नागरिक

जर्मनी के एक व्यक्ति को करीब आधा किलो विस्फोटक के साथ ऑस्ट्रिया में हिरासत में लिया गया. व्यक्ति ने दावा किया है कि यह विस्फोटक उसे यूरोप यात्रा के दौरान मिले.

49 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
ऑस्ट्रिया में विस्फोटक के साथ पकड़ा गया जर्मन नागरिक

प्रतीकात्मक फोटो

खास बातें

  1. ऑस्ट्रिया में विस्फोटक के साथ पकड़ा गया जर्मन नागरिक
  2. व्यक्ति ने दावा किया है कि यह विस्फोटक उसे यूरोप यात्रा के दौरान मिले
  3. सैन्य कारतूस और चाकू के साथ उसे हिरासत में लिया गया
बर्लिन: जर्मनी के एक व्यक्ति को करीब आधा किलो विस्फोटक के साथ ऑस्ट्रिया में हिरासत में लिया गया. व्यक्ति ने दावा किया है कि यह विस्फोटक उसे यूरोप यात्रा के दौरान मिले. पुलिस ने कहा, केंद्रीय वियना के पेट्रोल स्टेशन पर कार्यरत एक कर्मचारी विस्फोटक के बारे में पुलिस को जानकारी दी. इसी के बाद पुलिस ने फ्रेंकफर्ट निवासी इस व्यक्ति को हिरासत में लिया. इस व्यक्ति के बारे में जानकारी मिलने के बाद कई पुलिसकर्मियों के साथ-साथ खोजी कुत्तों को भी उस व्यक्ति की तलाश में लगाया गया, जहां 400 ग्राम टीएनटी, सैन्य कारतूस और चाकू के साथ उसे हिरासत में लिया गया. 

यह भी पढ़ें: विस्फोटक रसायन से भरी प्लास्टिक गेंद पूजा के स्थल के निकट मिली

टिप्पणियां
एक समाचार एजेंसी के अनुसार, पुलिस प्रवक्ता ने जर्मन समाचार एजेंसी डीपीए को शनिवार को बताया,  ‘व्यक्ति ने स्वेच्छा से सभी चीजें पुलिस का दे दी. यह घटना किसी भी प्रकार से आतंकवाद से संबंधित नहीं है.’ हिरासत में लिए गए व्यक्ति ने पुलिस को बताया कि उसने 2008 में जर्मनी छोड़ा और तभी से वह मोटरसाइकल पर यूरोप की यात्रा कर रहा है. उसने कहा कि स्लोवाकिया में सैन्य प्रशिक्षण केंद्र के पास उन्हें यह विस्फोटक मिले.

VIDEO: यूपी विधानसभा में मिला सफेद पाउडर था विस्फोटक
व्यक्ति को फिलहाल छोड़ दिया गया, लेकिन उस पर युद्ध सामग्रियों को अवैध रूप से रखने और उन्हें आयात करने को लेकर मुकदमा चलेगा.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement