सोते समय लड़की ने चार्जिंग पर लगाया मोबाइल, सुबह मां उठाने पहुंची तो...देखकर उड़े होश

सोने से पहले उसने फोन को बिस्तर के पास रख लिया था ताकि उसमें चल रहे गाने सुन सके, लेकिन सुबह होने से कुछ देर पहले ही फोन की बैट्री फट गई, जिसके चलते उसकी मौत हो गई. 

सोते समय लड़की ने चार्जिंग पर लगाया मोबाइल, सुबह मां उठाने पहुंची तो...देखकर उड़े होश

प्रतीकात्मक तस्वीर

खास बातें

  • रात को चार्जिंग पर फोन लगाकर सो गई थी लड़की
  • पूरी रात चार्जिंग पर लगा फोन सुबह के वक्त फट गया
  • फोन के फटने से लड़की के दिमाग में गंभीर चोटें आई
नई दिल्ली:

अगर आप भी रात में अपना फोन चार्जिंग पर लगाकर सोते हैं तो यह खबर आपके लिए ही है. फोन चार्जिंग पर लगाकर तकिए के नीचे या फिर बिस्तर के करीब रखना कितना खतरनाक हो सकता है यह कजाकिस्तान की एक 14 वर्षीय लड़की के साथ हुए हादसे से जाना जा सकता है. दरअसल, कजाकिस्तान के बास्टोब गांव में रहने वाली अलुआ एसेटकी अबज़ेलबेक नाम की एक स्कूली छात्रा रात को अपना फोन चार्जिंग पर लगाकर सो गई. सोने से पहले उसने फोन को बिस्तर के पास रख लिया था ताकि उसमें चल रहे गाने सुन सके, लेकिन सुबह होने से कुछ देर पहले ही फोन की बैट्री फट गई, जिसके चलते उसकी मौत हो गई. 

हर रोज़ अपनी शादी की ड्रेस पहनती है ये महिला, वजह बताते हुए बोली - भारत में घूमने के बाद...

न्यूजीलैंड हेराल्ड की रिपोर्ट के अनुसार, "अगली सुबह जब लड़की की मां उसे जगाने गई तो वह अपने बिस्तर पर मृत पड़ी थी. ऐसा माना जा रहा है कि फोन के लगातार चार्जिंग पर लगे रहने से बैट्री गरम होकर फट गई थी. बैट्री के फटने से लड़की के सिर में गंभीर चोटें आईं, जिसके कारण उसकी मौत हो गई." इसके साथ ही फोरेंसिक विशेषज्ञों ने भी पुष्टि कर कहा कि सुबह के वक्त सेलफोन के फटने के कारण ही लड़की की मौत हुई. हालांकि अभी तक स्मार्टफोन के ब्रांड का खुलासा नहीं हो पाया है. 

लड़की को प्रपोज कर रहा था लड़का, बहन ने पेड़ बनकर चोरी से क्लिक कीं Photos

अलुआ की मौत के बाद उसके सबसे करीबी दोस्त 15 साल के अयाज़ान दोलशेवा ने उसे याद करते हुए फेसबुक पर एक भावुक पोस्ट में लिखा, 'मैं अभी भी इस पर विश्वास नहीं कर सकता.' उसने लिखा, 'तुम सबसे अच्छी थी. हम बचपन से एक साथ थे. अब तुम्हारे बिना जीना मेरे लिए बहुत कठिन होगा. मुझे तुम्हारी बहुत याद आ रही है. तुमने मुझे हमेशा के लिए छोड़ दिया है.'

Video: स्कूल में मोबाइल ले जाने पर छात्रा की पिटाई, कान का पर्दा फटा

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com