Google ने 'वर्क फ्रॉम होम' पॉलिसी की अवधि बढ़ाई, अब 30 जून 2021 तक घर से काम कर सकेंगे कर्मचारी

कर्मचारियों को भेजे गए एक ई-मेल में, Google के मुख्य कार्यकारी अधिकारी (CEO) सुंदर पिचाई (Sundar Pichai) ने कहा, "कर्मचारियों को आगे की योजना बनाने की क्षमता देने के लिए हमने वैश्विक स्‍तर पर 30 जून, 2021 तक के लिए वर्क फ्रॉम होम के विकल्‍प को बढ़ाने का निर्णय लिया है."

Google ने 'वर्क फ्रॉम होम' पॉलिसी की अवधि बढ़ाई, अब 30 जून 2021 तक घर से काम कर सकेंगे कर्मचारी

वर्क फ्रॉम होम विकल्‍प की अवधि बढ़ाने की जानकारी गूगल सीईओ ने कर्मचारियों को दी

सेन फ्रांसिस्‍को :

Work From Home: कोरोना वायरस महामारी (Coronavirus Pandemic) के इस दौर में Google अपने ज्यादातर कर्मचारियों को जुलाई 2021 तक घर से काम (work from home) करने की अनुमति देगा. कंपनी की ओर से सोमवार को यह जानकारी दी गई. कर्मचारियों को भेजे गए एक ई-मेल में, Google के मुख्य कार्यकारी अधिकारी (CEO) सुंदर पिचाई (Sundar Pichai) ने कहा, "कर्मचारियों को आगे की योजना बनाने की क्षमता देने के लिए हमने वैश्विक स्‍तर पर 30 जून, 2021 तक के लिए वर्क फ्रॉम होम के विकल्‍प को बढ़ाने का निर्णय लिया है.यह अवधि उनके लिए बढ़ाई गई है जिन्‍हें ऑफिस में रहकर काम करने की जरूरत नहीं है."

पीएम मोदी ने गूगल के CEO सुंदर पिचाई के साथ की बातचीत, ट्वीट कर कही यह बात..


सबसे पहले इस खबर देने वाले 'द वॉल स्ट्रीट जर्नल' के अनुसार, दुनियाभर के लगभग सभी 200,000 Google कर्मचारियों-कांट्रेक्‍टर्स को इससे अपनी वर्क फ्रॉम होम सेवाएं बढ़ाने का विकल्‍प मिलेगा. पहले इन 'सेवाओं' को जनवरी 2021 में खत्‍म किया जाना था.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


Google का यह निर्णय अन्य टेक फर्मों और बड़े नियोक्ताओं को ऐसी ही ऐहतियाती नीति को अपनाने के लिए प्रेरित कर सकता है, जो अपने कर्मचारियों के वर्कप्‍लेस पर लौटने को लेकर आशंकाओं से घिरे हुए हैं. कई टेक फर्मों ने कहा है कि वे आने वाले महीनों में धीरे-धीरे अपने कार्यालयों को फिर से खोलेंगी. इस बीच, ट्विटर ने कहा है कि वह अपने सभी कर्मचारियों को अनिश्चितकाल तक दूरस्थ क्षेत्र से काम करने (Remote work) की अनुमति देगा.



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)