श्रीलंका के राष्ट्रपति चुनाव में एसएलपीपी के उम्मीदवार गोताबेया राजपक्षे ने दर्ज की जीत

श्रीलंका पोडुजाना पेरमुना (एसएलपीपी) के उम्मीदवार गोताबेया राजपक्षे (Gotabaya Rajapaksa) ने राष्ट्रपति चुनावों में जीत दर्ज की है.

श्रीलंका के राष्ट्रपति चुनाव में एसएलपीपी के उम्मीदवार गोताबेया राजपक्षे ने दर्ज की जीत

चुनावों में गोताबेया राजपक्षे ने जीत दर्ज की.

खास बातें

  • एसएलपीपी के उम्मीदवार थे गोताबेया राजपक्षे
  • 1.6 करोड़ मतदाताओं में से 80 प्रतिशत ने किया था मतदान
  • उत्तरी प्रांत में मतदान प्रतिशत लगभग 70 था
कोलंबो:

श्रीलंका पोडुजाना पेरमुना (एसएलपीपी) के उम्मीदवार गोताबेया राजपक्षे (Gotabaya Rajapaksa) ने राष्ट्रपति चुनावों में जीत दर्ज की है. उन्हें 53-54 फीसद वोट मिले हैं. वहीं, न्यू डेमोक्रेटिक फ्रंट (एनडीएफ) के साजित प्रेमदासा दूसरे स्थान पर हैं. बता दें कि श्रीलंका में शनिवार को राष्ट्रपति चुनाव के लिए मतदान हुआ था. श्रीलंका में कुल 25 जिले हैं, जो नौ प्रांतों में हैं. श्रीलंका के आठवें राष्ट्रपति का चुनाव करने के लिए शनिवार को करीब 1.6 करोड़ पात्र मतदाताओं में से लगभग 80 प्रतिशत ने अपने मताधिकार का इस्तेमाल किया. 

श्रीलंका राष्ट्रपति चुनाव: वोटरों को लेकर जा रही 2 बसों पर अज्ञात समूह ने बरसाईं गोलियां

तमिल-बहुल उत्तरी प्रांत में मतदान प्रतिशत लगभग 70 प्रतिशत दर्ज किया गया. वहीं जाफना जिले में 66 प्रतिशत दर्ज हुआ. पूर्व में युद्ध की मार झेल चुके जिलों किलिनोच्ची में 73 प्रतिशत, मुल्लातिवु में 76 प्रतिशत, वावुनिया में 75 प्रतिशत और मन्नार में 71 प्रतिशत मतदान दर्ज हुआ. यह प्रतिशत 2015 के राष्ट्रपति चुनाव से थोड़ा कम है, जब औसत मतदान प्रतिशत 81.52 प्रतिशत दर्ज हुआ था. (IANS से इनपुट के साथ)

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com