गोटाबाया राजपक्षे ने श्रीलंका के राष्ट्रपति के रूप में ली शपथ

राजपक्षे के बड़े भाई महिंदा राजपक्षे भी इस शपथग्रहण समारोह में मौजूद थे. महिंदा 2005 से 2015 तक देश के राष्ट्रपति रह चुके हैं.

गोटाबाया राजपक्षे ने श्रीलंका के राष्ट्रपति के रूप में ली शपथ

गोटाबाया राजपक्षे ने लिया शपथ.

श्रीलंका:

गोटाबाया राजपक्षे ने श्रीलंका के राष्ट्रपति के रूप में सोमवार को शपथ ले ली है. रविवार को जारी किये गए चुनाव परिणाम में राजपक्षे ने प्रेमदास को 13 लाख से अधिक मतों से पराजित किया था. गौरतलब है कि श्रीलंका में गृहयुद्ध के दौरान गोटाबाया राजपक्षे रक्षा सचिव का पद संभाल रहे थे. गोटाबाया ने अनुराधापुर के रूवा नवेलीसेया में पद की शपथ ली. राजपक्षे ने शपथ ग्रहण करने से पहले एक ट्वीट में कहा, "जीत के लिए कोशिश करने से ज्यादा जरूरी होता है जीत को बनाए रखना."

राजपक्षे के बड़े भाई महिंदा राजपक्षे भी इस शपथग्रहण समारोह में मौजूद थे. महिंदा 2005 से 2015 तक देश के राष्ट्रपति रह चुके हैं. उनके अलावा पूर्व मंत्री बासिल राजपक्षे और बड़ी संख्या में सांसदों ने  शपथ समारोह में हिस्सा लिया.

श्रीलंका राष्ट्रपति चुनाव: वोटरों को लेकर जा रही 2 बसों पर अज्ञात समूह ने बरसाईं गोलियां

चुनाव आयोग ने रविवार को परिणाम जारी करते हुए घोषणा की थी कि राजपक्षे ने प्रेमदास को 13 लाख से अधिक मतों से पराजित किया. आयोग ने बताया कि राजपक्षे को 52.25 प्रतिशत (69,24,255) मत मिले जबकि प्रेमदास को 41.99 प्रतिशत (55,64,239) वोट प्राप्त हुए. अन्य उम्मीदवारों को 5.76 प्रतिशत वोट मिले.

चुनाव आयोग के अध्यक्ष महिंदा देशप्रिय ने कहा कि चुनाव में कुल मिलाकर लगभग 83.73 प्रतिशत मतदान हुआ था.



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)
 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com