दुनिया के सबसे जहरीले सांप को निगल गया मेंढक, फिर हुआ ऐसा .... देखें Viral Photos

यह तस्वीर इसलिए वायरल हो रही है क्योंकि इसमें एक हरे रंग का मेंढक काफी ज्यादा जहरीले सांप को खाते हुए नजर आ रहा है. यह सांप ऑस्ट्रेलिया के सबसे विषैले सांपो में से एक है.

दुनिया के सबसे जहरीले सांप को निगल गया मेंढक, फिर हुआ ऐसा .... देखें Viral Photos

हरे रंग के इस मेंढक ने सांप को निगला.

खास बातें

  • मेंढक ने दुनिया के सबसे जहरीले सांप को निगला
  • दुनिया में तीसरा सबसे ज्यादा जहरीला सांप होता है कोस्टल ताइपन
  • इस सांप को निगलने के बाद भी मेंढक को कुछ नहीं हुआ
नई दिल्ली:

एक मेंढक की सांप को खाते हुए तस्वीर सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रही है. दरअसल, यह तस्वीर इसलिए वायरल हो रही है क्योंकि इसमें एक हरे रंग का मेंढक काफी ज्यादा जहरीले सांप को खाते हुए नजर आ रहा है. यह सांप ऑस्ट्रेलिया के सबसे विषैले सांपो में से एक है. मंगलवार को एक महिला ने क्यून्सलैंड में रहने वाले जैमी चापेल (Jamie Chapel) को फोन कर अपने घर के बैकयार्ड में कोस्टल ताइपन सांप (Coastal Taipan) के होने की जानकारी दी थी और उसे पकड़ने के लिए कहा था. बता दें, जैमी चापेल स्नेक टेक अवे (Snake Take Away) के मालिक हैं और सांपों को पकड़ने का काम करते हैं. 

यह भी पढ़ें: हवा में लटकर सांप ने निगल ली इतनी बड़ी छिपकली, देखने वालों के उड़े होश... तस्वीर हुई वायरल

कोस्टल ताइपन, सबसे जहरीले सांपो की प्रजाती में शामिल है और यह तीसरा सबसे ज्यादा जहरीला सांप है. जब भी कोस्टल ताइपन पर कोई हमला करता है तो वो अपना अत्यधिक जहरीला विष इंसान के मांस में डाल देता है. कोस्टल ताइपन का विष तंत्रिका तंत्र और रक्त के थक्के की क्षमता को प्रभावित करता है, जिससे सिरदर्द, लकवा, आंतरिक रक्तस्राव और गुर्दे को नुकसान पहुंच सकता है. 

जैमी चापेल ने डेली मेल को बताया कि जब वह महिला के घर आ रहा था और रास्ते में था तभी महिला ने उसे फोन किया और कहा कि मेंढक ने सांप को खा लिया है. जैमी ने कहा, ''जब तक मैं वहां पहुंचा तब तक मेंढक ने काफी हद तक सांप को खा लिया था और पूरी तरह से निगल लिया था''. मेंढक के सांप को खाते हुए दो तस्वीरों को जैमी ने फेसबुक पर शेयर किया था, जिसके बाद यह पोस्ट वायरल हो गई और इसपर कई सारे लोगों ने कमेंट्स किए हैं. वहीं कई लोगों ने इस पोस्ट को शेयर भी किया है. 

7 न्यूज से बात करते हुए जैमी ने बताया कि वह सांप को बचाना चाहते थे लेकिन वह जब तक महिला के घर पहुंचे तब तक काफी देर हो गई थी. ''मेंढक ने सांप को खा लिया था और वह उसे बिलकुल छोड़ने को तैयार नहीं था''. हालांकि, भले ही वह सांप को नहीं बचा पाया लेकिन फिर भी उसका काम पूरा नहीं हुआ था क्योंकि वह डरा हुआ था कि कहीं इस सांप को खाने के कारण मेंढक को कुछ हो न जाए. 

जैमी ने कहा, ''मुझे यह नहीं पता था कि वो मेंढक, सांप को खाने के बाद जिंदा रहेगा या नहीं इसलिए मैं उसे अपने साथ ले आया''. हालांकि, सांप को खाने के बाद भी मेंढक एक दम ठीक है और उसे कुछ नहीं हुआ. जैमी ने इसकी जानकारी अपने द्वारा की गई पोस्ट के एक कमेंट में दी. इसके साथ ही जैमी ने बताया कि वह जल्द ही मेंढक को छोड़ देंगे. 

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com